पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आचार संहिता:निजी मकान में पाेस्टर चिपका रहे हैं ताे उसके मालिक से लें अनुमति

भागलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रेक्षक ने प्रत्याशियाें काे पढ़ाया आचार संहिता का पाठ

सुल्तानगंज विधानसभा की प्रेक्षक ने साेमवार काे आरओ चैंबर में सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियाें के साथ बैठक कर उन्हें आचार संहिता का पालन करना का पाठ पढ़ाया। उन्हाेंने कहा कि अगर किसी कैंडिडेट ने वाेट के एवज में पैसे व शराब का प्रलाेभन दिया ताे ये आचार संहिता का उल्लंघन हाेगा।

चुनाव प्रचार में ऐसी किसी भी भाषा का प्रयाेग नहीं करेंगे जिससे किसी समुदाय विशेष या जाति विशेष या किसी की व्यक्तिगत भावनाएं आहत हाें। ऐसा करने पर कार्रवाई हाेगी। सरकारी दीवाराें पर चुनाव प्रचार से संबंधित पाेस्टर चिपकाने की मनाही है। अगर किसी निजी मकान में भी पाेस्टर चिपका रहे हैं ताे संबंधित मकान मालिक की सहमति लेनी है।

प्रत्याशियाें काे बाद में चुनाव में हाेने वाले खर्च की रजिस्ट्रर पंजी में इंट्री तथा इसकी जांच के तरीके बताए गए। अभ्यर्थी व्यय काेषांग के अफसराें ने प्रत्याशियाें से कहा कि वे नामांकन से लेकर काउंटिंग यानी रिजल्ट आने तक के हर खर्चे की पंजी में इंट्री करेंगे। तय समय पर अगर इसकी जांच नहीं करवा पाते हैं ताे उसके बाद आकर इसकी जांच करवा लें। प्रत्याशियाें से कहा गया कि अधिक से अधिक खर्च काे नकद के बदले चेक से करें। बताया गया कि प्रचार प्रसार से लेकर वाहन तक के लिए अनुमति आवश्यक है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें