पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा होने की उम्मीद कम:टीएमबीयू में टल सकता है पैट, हुआ भी तो ऑनलाइन के ही बनेंगे आसार

भागलपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक ज्यादातर पीजी विभागों ने नहीं दी हैं रिक्तियां

टीएमबीयू में पीएचडी एडमिशन टेस्ट (पैट) को लेकर कोई तैयारी नहीं है। अब तक ज्यादातर पीजी विभागों ने रिक्तियां नहीं दी हैं। इधर कोरोना को लेकर जो स्थिति बन रही उसमें परीक्षा टल भी सकती है या ऑनलाइन ली जा सकती है। सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह ने कहा था कि पैट मई में हो सकता है। लेकिन टीएमबीयू में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण अब परीक्षा होने की उम्मीद कम है।

हालांकि एक अधिकारी ने कहा कि अगर आगे भी कोरोना का संक्रमण अभी की तरह ही जारी रहा तो ऑनलाइन पैट लेने का प्रयास किया जाएगा। पिछली बार कोरोना के कारण ही पैट नहीं हो सका था इसलिए इस बार आयोजन को लेकर पूरी कोशिश की जाएगी। लेकिन ऑनलाइन परीक्षा लेना आसान नही होगा क्योंकि विश्वविद्यालय के पास इसके लिए पर्याप्त संसाधन नहीं है।

यदि रिक्तियां मिल जाती तो हो सकती थी परीक्षा

कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने चार मार्च को पोस्ट ग्रेजुएट रिसर्च काउंसिल की बैठक करने के बाद पैट के लिए 10 दिन में रिक्तियां देने को कहा था लेकिन पीजी विभागों ने रिक्ति नहीं दी। जानकार लोगों ने बताया कि 15 मार्च तक रिक्ति मिल जाती तो जिस तरह अभी स्नातक पार्ट टू की परीक्षा कोरोना संक्रमण के बीच ली जा रही है, वैसे ही पैट भी लिया जा सकता था। लेकिन ऐसा न होने से अब पैट की परीक्षा अधर में अटक गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें