बिहार में पठान फिल्म का विरोध...कहीं पोस्टर जलाए...कहीं टॉकीज बंद:हिंदू संगठन बोले- भगवा पर आंच नहीं आने देंगे; शाहरुख को बताया पाकिस्तानी एजेंट

भागलपुर9 दिन पहले

बिहार में शाहरुख खान की फिल्म पठान का विरोध हो रहा है। हिंदू संगठनों ने भागलपुर में टॉकीज के बाहर फिल्म के पोस्टर जलाए हैं। छपरा में भी टॉकीज को बंद कराया गया है। पटना में तो फिल्म के कलाकारों को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ किया गया है। इसके साथ ही शाहरुख के पोस्टर भी जलाए गए हैं। लोगों का कहना है कि भगवा रंग पर आंच नहीं आने देंगे। शाहरुख खान को हिंदू संगठनों ने पाकिस्तान का एजेंट बताया है।

सबसे पहले अलग-अलग शहरों से आई विरोध की तस्वीरें देखिए...

भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल के बाहर हिंदू संगठनों ने फिल्म के पोस्टर जलाए हैं।
भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल के बाहर हिंदू संगठनों ने फिल्म के पोस्टर जलाए हैं।
पटना में फिल्म के कलाकारों को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ किया गया है।
पटना में फिल्म के कलाकारों को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ किया गया है।
पटना में फिल्म के पोस्टर जलाकर हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया।
पटना में फिल्म के पोस्टर जलाकर हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया।

भागलपुर में हंगामे के बीच रिलीज हुई फिल्म

शाहरुख खान की पठान मूवी भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल में रिलीज हो चुकी है। रिलीज से पहले हिन्दू संगठनों ने सिनेमा हॉल में लगे पोस्टरों को फाड़ कर आग लगा दी। साथ ही "फिल्म चलेगा हॉल जलेगा" के नारे भी लगाए। फिल्म रिलीज होने के बाद दीपप्रभा सिनेमा हॉल में बजरंग दल द्वारा पठान फिल्म का विरोध किया गया।

भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल में फिल्म का पोस्टर फाड़ा गया।
भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल में फिल्म का पोस्टर फाड़ा गया।

इधर, सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। विरोध कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। पुलिस का कहना है कि कुछ संगठन के लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे थे। इन्हें समझा-बुझाकर शांत करवाया गया है। फिलहाल सिनेमा हॉल के बाहर स्थिति सामान्य है। कड़ी सुरक्षा के बीच फिल्म रिलीज हो चुकी है।

इधर, बजरंग दल के कार्यकर्ता पठान फिल्म नहीं दिखाए जाने पर अड़े हैं। युवाओं ने कहा कि हिंदुत्व से समझौता नहीं किया जा सकता है। जो भी तत्त्व सनातन संस्कृति का विरोध करेगा उसे भागलपुर समेत पूरे भारत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पटना में हिंदू संगठनों फूंके पोस्टर

पटना में पटना में भी इस फिल्म को लेकर विरोध जताया जा रहा है। विद्यापति मार्ग स्थित वेद विद्यालय में पठान फिल्म का पोस्टर जलाया गया और इसके साथ ही हवन किया गया है ताकि ऐसी फिल्म बनाने वाले कलाकारों को सद्बुद्धि आए।

भगवा रंग पर नहीं आने देंगे आंच

इस फिल्म पर आरोप है की इसने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। 'पठान' फिल्म में फिल्ममाए गए गाने 'बेशरम रंग' में दीपिका पादुकोण ने जिस तरह से सनातन धर्म के पवित्र भगवा रंग का बिकिनी पहनी है। वह बहुत ही आहत पहुंचाने वाला है।

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रदेश प्रवक्ता कृष्णा सिंह कल्लू ने कहा कि जिस तरह से इस फिल्म में भगवा रंग का अपमान किया गया है, वह सहनीय नहीं है। सभी सनातन धर्म के लोग भगवा रंग पर आंच नहीं आने देंगे और अगर आंच आ भी जाएगी तो ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

पाकिस्तान का एजेंट है शाहरुख खान

कृष्णा सिंह ने कहा कि शाहरुख खान पाकिस्तान का एजेंट है। उसके रगों में पाकिस्तान का खून दौड़ रहा है। उसे पाकिस्तान चले जाना चाहिए, उसे हिंदुस्तान में रहने का कोई हक नहीं है। अगर उनके पास पैसे नहीं है तो वह आश्रम में दिए गए दान के पैसों से उसके लिए टिकट कटवा देंगे।

अंत में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि इस तरह की फिल्मों पर बैन लगाया जाए और सनातन धर्म को ठेस पहुंचाने वाले लोगों को सजा दी जाए।

छपरा में भी पठान फिल्म का विरोध

पठान फिल्म की रिलीज के साथ ही छपरा के ज्योति सिनेमा में हंगामा हो गया। शो को बंद करवाने बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराने की कोशिश की लेकिन शो को आधे घंटे तक रोक दिया गया।

पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए...

बाकी राज्यों में भी इस फिल्म का विरोध जारी है....

थिएटर में रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक हुई पठान:मध्य प्रदेश-बिहार-यूपी समेत कई राज्यों में विरोध, फर्स्ट शो के बाद 300 स्क्रीन और बढ़ाए

शाहरुख खान की फिल्म पठान बुधवार को देशभर के 5 हजार 200 स्क्रीन पर रिलीज हुई। कहीं इस फिल्म को सपोर्ट मिल रहा है तो कहीं इसका विरोध चल रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के चलते पहला शो रद्द कर दिया गया है। बिहार और यूपी में कई जगह पठान के पोस्टर फाड़े गए।

इस विरोध के बावजूद फर्स्ट शो हुआ तो 300 स्क्रीन बढ़ाने पड़े यानी अब देश में ये फिल्म 5 हजार 500 स्क्रीन पर दिखाई जा रही है।

थिएटर में रिलीज से एक दिन पहले पठान ऑनलाइन लीक हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की पायरेटेड कॉपी Filmyzilla और Filmy4wap पर मिल रही है। फिल्म मेकर्स ने फैंस सिनेमा घरों में फिल्म देखने की अपील की। साथ ही यह भी कहा कि थिएटर्स में फिल्म की वीडियो ग्राफी ना करें और ना ही इसे किसी के साथ शेयर करें।

25 सिंगल स्क्रीन दोबारा शुरू, शाहरुख बोले- आप सभी को और मुझे कामयाबी मिले
पठान के साथ 25 सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल भी दोबारा से शुरू हुए हैं, जो कोविड के दौरान किसी वजह से बंद हो गए थे। इस बात पर खुशी जाहिर करते शाहरुख ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया और उन सभी सिंगल स्क्रीन्स को बधाइयां दी।

SRK ने लिखा, ‘बचपन में सारी फिल्में सिंगल स्क्रीन्स पर ही देखी हैं। उसका अपना ही अलग मजा है। दुआ और प्रार्थना करता हूं कि आप सबको और मुझे कामयाबी मिले। री-ओपनिंग के लिए बधाइयां।’

पठान के लिए क्रेजी फैंस को देखिए

हैदराबाद में एक सिनेमा हॉल के बाहर शाहरुख के फैंस फिल्म रिलीज पर सेलीब्रेशन करते नजर आए। यहां लोग ढोल-नगाड़ों पर नाचते हुए दिखे। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें लोग पठान की रिलीज का जश्न मना रहे हैं।

हैदराबाद में सिनेमा हॉल के बाहर पठान रिलीज का सेलिब्रेशन करते फैंस।
हैदराबाद में सिनेमा हॉल के बाहर पठान रिलीज का सेलिब्रेशन करते फैंस।

मध्य प्रदेश: हिंदू संगठनों ने सिनेमाघरों से स्टाफ को बाहर निकाला
इंदौर में पठान के फर्स्ट शो से पहले पहले ही हिंदूवादी संगठनों ने सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन किया। सिनेमाघरों में पहला शो रद्द कर दिया गया है। कार्यकर्ता सिनेमाघरों के भीतर गए और स्टाफ को बाहर निकाल दिया। चेतावनी दी कि पठान मूवी न चलाएं। हालांकि कमिश्नर ने दावा किया कि कानून-व्यवस्था नहीं बिगड़ेगी। सिनेमाघरों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। रतलाम में भी हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म का विरोध किया है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इंदौर के एक सिनेमा हॉल के बाहर भगवा झंडे और लाठी डंडे लेकर पहुंचे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता।
इंदौर के एक सिनेमा हॉल के बाहर भगवा झंडे और लाठी डंडे लेकर पहुंचे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता।

उत्तर प्रदेश: कई सिनेमा घरों के बाहर पुलिस तैनात
आगरा में बुधवार को पठान मूवी के रिलीज होने से पहले हिंदूवादी संगठनों ने विरोध किया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बागपत में भी हंगामा हुआ और पोस्टर जलाए गए। सिनेमा घर मालिकों ने सुरक्षा की मांग की। इसके बाद हॉल के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मेरठ और कानपुर में फिल्म के 80% से ज्यादा शो बुक हैं। मेरठ में फैन ने केक काटकर फिल्म को सेलीब्रेट किया। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...)

कर्नाटक: VHP बोली- फिल्म में सनातन धर्म को नीचा दिखाया

कर्नाटक में भी कई जगहों पर पठान की रिलीज का विरोध हो रहा है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया। उसके पोस्टर्स जलाए।