पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभी गया नहीं है कोरोना:पूजा की खरीदारी को उमड़े लोग, जाम से ठस रहे बाजार, ये लापरवाही बन न जाए जानलेवा

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्गा पूजा पर खरीदारी के लिए शहर के वेरायटी चौक से लेकर खलीफाबाक चौक पर दिनभर यही हालात रहे।
  • चौक चौराहों से पुलिस नदारद, ऑटो चालक और बाइक सवार फंसे रहे

दुर्गा पूजा को लेकर शहर के बाजारों में पूजा सामग्री, डलिया की खरीदारी के साथ, फल आदि की खरीदारी को लेकर दिनभर भीड़ रही। इसके चलते अधिकार बाजार ठस रहे। लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। खासकर लोगों ने नए परिधानों की खरीदारी की। दुकानों पर महिलाओं, युवतियां एक खासी भीड़ लगी रही। लॉकडाउन के दौरान मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों को भी त्योहार से उम्मीद जगी है। ऐसे में दुकानदारों ने बिक्री के लिए पर्याप्त स्टॉक भी जमा कर लिए हैं। दुर्गा पूजा में खरीदारी को लेकर शुक्रवार को बाजार खचाखच भरे रहे। भीड़ इतनी जबरदस्त थी लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पैदल चलने में भी काफी परेशानी हो रही थी। एक जगह से दूसरी जगह जाने में लोगों को लगभग घंटों का समय तय करना पड़ रहा था। वहीं अधिकतर लोग बिना मास्क के ही नजर आए। सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की अनदेखी की गई।

खलीफाबाग चौक से वैरायटी चौक, स्टेशन से सुजागंज बाजार, लोहिया पुल से लोहा पट्टी होते हुए वैरायटी चौक तक लोगों के जबरदस्त भीड़ रही। बाजार करने आई रुचि, मोना, सपना ने बताया कि बढ़ती भीड़ के कारण खरीदारी करने में काफी परेशानी रही। शनिवार को सुबह बाकी बचे खरीदारी करेंगे। स्टेशन रोड, आनंद चिकित्सालय रोड, अलीगंज, तिलकामांझी रोड पूरी तरह से ठस रहा। ऑटो व बाइक सवार रेंगते नजर आए।

नहीं बरतें ढिलाई, दिखाएं समझदारी: भागलपुर के बाजार में कोरोना संक्रमण नाम की कोई चीज नजर नहीं आई। ज्यादातर लोग बिना मास्क के लिए बाजार में खरीदारी को पहुंचे। हालांकि कोरोना अभी गया नहीं है। इसमें ढिलाई लोगों पर भारी पड़ सकती है। इसके बावजूद लोग बेखोफ होकर सामानों के खरीदारी करते रहे। लोग एक दूसरों को धक्का देते हुए आगे की ओर बढ़ रहे थे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन लोगों ने नहीं किया। वहीं जाम से निजात दिलाने के लिए चौक चौराहे पर पुलिस नदारद रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें