भागलपुर में 235 लोगों ने किया नामांकन:नगर निगम चुनाव को लेकर पर्चा भरा गया, मेयर पद के लिए महिला उमीदवार ने भी भरा नामांकन

भागलपुर4 महीने पहले

भागलपुर में आज नगर निगम चुनाव को लेकर नामांकन की परिक्रिया आज अंतिम दिन था जिसको लेकर कई लोग अपना भाग आजमाने के लिए मेयर,डिप्टी मेयर और पार्षद पद पर अपना पर्चा दाखिल किया। वहीं, शनिवार को एक महिला उमीदवार अनोखा तरीके से अपना नामांकन की है।

भागलपुर के मेयर के पद पर सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट श्वेता प्रियदर्शिनी ने अपने समर्थकों के साथ भागलपुर के निर्वाचन कार्यालय में पर्चा दाखिल की और पर्चा दाखिल के बाद वातावरण स्वच्छ रहे जिसको लेकर निर्वाचन कार्यालय से बाहर निकलते ही लोगों के बीच पौधे बांटी और लोगो से एक एक पौधे घर के लगाने की अपील की।और बताई की ये ग्रिनी का संदेश है और वातावरण में ऑक्सीजन में कमी हो गई है और हाल में ही कोरोना काल मे लोगो को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

शहर में विकास के साथ ग्रिनी भी जितना ज्यादा बना सकते है जिससे शहर में ताजगी और ग्रिनी बढ़ने से ऑक्सीजन लेबल बढेगा और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि शहर को ग्रीन बनाना है तभी हमलोग स्वस्थ रहेंगे। और बताई की मैं मेयर पद के लिए नामांकन की हूँ और मुझे जनता पूर्ण विश्वास है और जब मैं मेयर बन जाऊंगी तो सबसे पहले जितनी भी समस्या है लोगो की सफाई से लेकर विकास तक मैं करूंगी और सरकार की योजनाओं को गरीब तक पहुंचाने का काम करूंगी।

वहीं, दूसरी और नाथनगर के वार्ड चार के निवर्तमान पार्षद नीतू कुमारी ने भी अपना पर्चा दाखिल की है और नीतू ने बताई को पिछले तीन बार से जनता ने मुझ पर विश्वास किया है और मैं जनता के लिए हमेशा साथ दुख सुख में खड़ी रहती हूँ और इस बार भी मुझे जनता का प्यार मिलेगा और भरोसा है । वही उमीदवार नीतू कुमारी के पति विकास पुरूष पप्पू यादव ने बताया कि अपने वार्ड में हर घर नल जल ,नाला ,पानी और सभी सरकारी योजनाओं को लोगो के घर घर पहुंचाने का काम किया हूँ और जो भी कार्य बचे है उसे भी पूरा करूंगा।

वहीं, आपको बता दें कि भागलपुर में 20 अक्टूबर को होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर भागलपुर में नामांकन प्रक्रिया आज समाप्त हो गई है । 16 सितंबर से प्रारंभ हुए शहरी क्षेत्र के 51 वार्डों के लिए पहली बार ईवीएम से हो रहे चुनाव को लेकर प्रत्याशियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है | 24 सितंबर तक चलने वाले नामांकन प्रक्रिया को लेकर महापौर, उपमहापौर और पार्षद पद के प्रत्याशी लोगों को आकर्षित करने के लिए अपने-अपने समर्थकों के साथ ढोल - नगाड़े की थाप पर उत्साहित होकर भागलपुर समाहरणालय पहुंचे , जहां एडीएम के पास अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया |

भागलपुर नगर निगम के महापौर पद के लिए कुल 9 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है जबकि उप महापौर पद के लिए 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में,और पार्षद उमीदवार के लिए कुल 216 लोगो ने अपना पर्चा दाखिल की हैं | वहीं नगर निगम क्षेत्र के कुल 51 वार्ड के लिए होने वाले पार्षद चुनाव में कूल 235 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है | निर्वाचन पदाधिकारी सह भागलपुर के एडीएम शिव कुमार शैव ने बताया कि आज नामांकन की परिक्रिया समाप्त हो गई है और अब कल से स्कूटनी की काम सुरु होगी।