पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्नातक में दूसरी सूची से जांची जाएगी विषय की अर्हता:पीजी के छात्र आज करा लें डाॅक्यूमेंट वैरिफिकेशन

भागलपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीएमबीयू में स्नातक के सत्र 2021-24 में दाखिले के लिए जारी हाेने वाली दूसरी चयन सूची में अब छात्राें द्वारा विषयाें के दिए गए विकल्प की पड़ताल पर जाेर दिया जाएगा। सीसीडीसी डाॅ. केएम सिंह ने बताया कि पहली चयन सूची में मुख्य रूप से छात्राें द्वारा काॅलेजाें के दिए गए विकल्प काे देखा जा रहा था। ऐसे में कुछ परेशानियांं सामने आई थीं। जैसे साइंस के कुछ छात्राें ने भूगाेल का विकल्प भी दे दिया था जाे नियम के तहत नहीं हाे सकता है। लेकिन केवल छात्राें द्वारा दिए गए काॅलेज के विकल्प काे देखने और विषय पर गाैर नहीं हाेने से मामला फंसा था।

इसलिए अब दूसरी चयन सूची के लिए आवेदन कर चुके छात्राें द्वारा दिए गए काॅलेज के विकल्प के साथ उनके द्वारा चुने गए विषयाें का विकल्प भी देखा जाएगा। दूसरी तरफ पहली चयन सूची में शामिल छात्राें का डाॅक्यूमेंट वेरीफिकेशन अब 10 सितंबर तक हाेगा। पहले यह तिथि तीन सितंबर तक थी और कई काॅलेजाें के प्राचार्याें ने तीन सितंबर के बाद छात्राें का डाॅक्यूमेंट वेरीफाई करने से मना कर दिया था जबकि विवि ने इस सूची में शामिल छात्राें काे आवेदन एडिट करने के लिए चार और पांच सितंबर काे भी माैका दिया था।

इधर नामांकन समिति के संयाेजक डाॅ. रामप्रवेश सिंह ने बताया कि पीजी के सत्र 2020-22 में नामांकित छात्राें काे सात सितंबर यानी मंगलवार तक डाॅक्यूमेंट वेरीफाई करने का माैका दिया गया है। जाे छात्र एेसा नहीं करेंगे उनका नामांकन रद्द माना जाएगा। समिति ने पीजी हेड से भी कहा है कि जिन विभागाें ने छात्राें के सेलेक्शन और रिजेक्शन की सूची अब तक नहीं दी है वे अाठ सितंबर तक डीएसडब्ल्यू आफिस में जमा करा दें।

खबरें और भी हैं...