पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:अहमदाबाद के कंकड़िया लेक की तरह भैरवा तालाब बनाने की स्मार्ट सिटी की प्लानिंग शुरू

भागलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कॉन्फ्रेंस में नए सीईओ संजीत कुमार पांडेय। - Dainik Bhaskar
कॉन्फ्रेंस में नए सीईओ संजीत कुमार पांडेय।
  • तालाब को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी बना रही है योजना
  • नए सीईओ संजीत ने किया दावा, 31 मार्च तक सैंडिस के दस प्राेजेक्ट हाे जाएंगे पूरे

स्मार्ट सिटी के नए सीईओ संजीत कुमार पांडेय ने मंगलवार को परियोजनाें की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भैरवा तालाब काे अंतरराष्ट्रीय स्तर की बनाने की तैयारी चल रही है। अहमदाबाद के कंकड़िया लेक की तर्ज पर इसे बनाया जा सकता है।

भैरवा तालाब की लोकेशन इस हिसाब से बिलकुल सटीक है। हालांकि अभी काफी काम करना होगा। जमीन की माप के लिए जगदीशपुर सीओ और हमारी टीम काम कर रही है। उन्हाेंने दावा किया है कि 31 मार्च तक सैंडिस कंपाउंड में चल रही 10 याेजनाएं पूरी कर ली जाएंगी।

सप्ताह भर में टाउन हाॅल की पुरानी बिल्डिंग ताेड़ने का काम हाेगा, साथ ही अब स्मार्ट सिटी का एरिया भी अब 1086 एकड़ की जगह पर 1785 एकड़ हाे जाएगा। इस माैके पर सीनियर टेक्निकल मैनेजर मुकुल कुमार सिंह भी माैजूद थे।

पांच स्कूलाें का किया जाएगा जीर्णाेद्धार

स्मार्ट सिटी से शहर के 5 स्कूलाें की बिल्डिंग का जीर्णाेद्धार होगा। स्कूल में आईटी की तर्ज पर लाइब्रेरी बनेगी। क्लास रूम से बाहरी परिसर में कैमरे लगेंगे। इनमें जिला स्कूल, माेक्षदा इंटरस्तरीय बालिका, गर्वमेंट गर्ल्स, सारहाे साहुन स्कूल, झुनझुनवाला इंटर स्तरीय स्कूल शामिल हैं।

एक सप्ताह में नाइट शेल्टर का टेंडर फाइनल

सीईओ ने कहा कि तीन-चार दिन तक शहर में घूमने और स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट के स्टडी के बाद एसाहस हुआ कि प्राेजेक्ट देरी से चल रही है। लेकिन अब काेशिश हाेगी कि तेजी आए। मायागंज अस्पताल के सामने नाइट शेल्टर का वित्तीय बिड सप्ताह भर के अंदर खुलेगा।

जून तक ट्रिपल सी बिल्डिंग दिखेगी

स्मार्ट राेड के तहत आरसीडी समेत अन्य विभागाें के साथ बैठक होगी। मई-जून तक कुछ काम दिखने लगेगा। ट्रिपल सी की बिल्डिंग का कुछ फ्लाेर बन जाएगा। बस स्टैंड, मल्टीलेवल पार्किंग के लिए 15 दिन में जगह तय होगी। 50 दिन में टेंडर होगा।

6 स्थानाें पर ट्रैफिक सिग्नल

छह स्थानाें पर ट्रैफिक सिग्नल भी लगेगा और इंटेलिजेंस कैमरे भी लगेंगे ताकि जिस रूट पर ज्यादा दबाव रहेगा, वहां के हिसाब से बत्ती लाल या हरा हाे। इसमें तिलकामांझी चाैक, घूरन पीर बाबा चाैक, कचहरी चाैक, आदमपुर चाैक, घंटाघर चाैक और खलीफाबाग चाैक शामिल है। सिग्नल के आसपास जगह हाेने पर फूटपाथ, लैंड स्केपिंग, वेंडिंग जाेन और बैठने के लिए कुर्सियां लगायी जाएगी, साथ ही राेशनी के पूरे प्रबंध हाेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें