नवगछिया में छात्रों ने पुलिस पर किया पथराव:पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में 6 राउंड फायरिंग की, एसडीपीओ समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी

भागलपुर7 महीने पहले

भागलपुर जिले के नवगछिया पुलिस जिला के खरीक थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर अग्निपथ के विरोध में छात्रों ने जमकर बवाल काटा है। पहले छात्रों ने खरीक रेलवे स्टेशन को निशाना बनाया तोड़फोड़ की पुलिस समझा-बुझाकर वहां से हटा दिया।

लेकिन, छात्रों ने एनएच 31 पर टायर जलाकर विरोध करना फिर से सुरु कर दिया ।सूचना मिलते ही नवगछिया एसडीएम यतेंद्र कुमार पाल एसडीपीओ दिलीप कुमार आरपीएफ जीआरपी एवं नवगछिया पुलिस जिला के सभी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची! छात्र को समझाने में विफल रही ! छात्रों ने जमकर बवाल करते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया । जिससे एसडीपीओ दिलीप कुमार का हाथ चोटिल हो गया है।

पुलिस बचाव के लिए 6 राउंड गोली चलाई तब जाकर उपद्रवियों पर काबू पाया! सूचना मिलते ही नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज घटनास्थल पर पहुंचकर छात्रों को शांत कराया और बताया कि वीडियो में चिन्हित किया गया है जल्दी गिरफ्तारी कर स्पीडी ट्रायल कर उसे सजा दिलाया जाएगा! एसपी ने अनुरोध भी किया अपील भी की छात्र अपना विरोध करें । लेकिन सरकारी संपत्ति को नुकसान ना करें ना ही इस तरह की कोई घटना को अंजाम दें।

हालांकि, अभी पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। उन्होंने बताया कि छात्रों ने पथराव किए जाने समय स्थिति बेकाबू हो गई थी, जिसको लेकर काबू करने के लिए पुलिस ने पांच से 6 राउंड आसमानी फायरिंग किया गया है कई पुलिस कर्मी घायल हुए है।