पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Police Team Attack In Banka; The SHO And The Circle Officer Had Gone To Resolve The Dispute Between The Two Sides, The Other Side Attacked

बांका में पुलिस टीम हमला:दो पक्षों में विवाद सुलझाने गए थे थानेदार और अंचलाधिकारी, दूसरे पक्ष ने किया हमला; 7 घायल

भागलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस।

बांका में जमीन विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ। इसमें थानेदार और अंचलाधिकारी (CO) समेत 7 लोग जख्मी हो गए। घटना अमरपुर थाना क्षेत्र के गढ़हैल गांव की है। 3 एकड़ 35 डेसिमल जमीन को लेकर दो पक्षों में कई वर्षों से विवाद चल रहा था। रविवार दोपहर एक पक्ष के लोग जमीन कब्जा के लिए ट्रैक्टर से जुताई कर रहे थे, तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध करने लगे और पहले पक्ष पर हमला बोल दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो दूसरे पक्ष ने थानेदार और CO पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों का कहना है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने जमकर गोलीबारी भी की है।

घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस-प्रशासन पर हमला होने के बाद फौरन SDO, SDPO वहां पहुंचे और दल बल के साथ गांव पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। इसके बाद घायल थानेदार, CO और पहले पक्ष के 5 लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल भेज दिया, जहां डॉक्टरों पांचों घायलों को बेहतर इलाज के लिए मायागंज रेफर कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि भगदड़ के बीच करीब एक दर्जन राउंड गोली भी फायर किया गया है। हालांकि, इस गोलीबारी के बीच कोई हताहत नहीं हुआ है। पहला पक्ष के सहदेव राय ने बताया कि उक्त जमीन उसके पूर्वज की खतियानी है। लेकिन, गांव के महेंद्र यादव बलपूर्वक जमीन पर कब्जा किए हुए। यह मामला फिलहाल न्यायालय में विचारणीय है। इसके बावजूद महेंद्र यादव बार-बार जानलेवा हमला करता है। पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान करवाए।

दूसरे पक्ष के महेंद्र यादव ने बताया कि वह वर्ष 1970 में ही सहदेव राय के पूर्वज जो जमीन के मालिक थे, उससे जमीन केवाला लिया है और पिछले पांच दशक से वह जमीन जोत रहा है। जमीन का राजस्व रसीद उसके नाम से है। लेकिन सहदेव राय एवं उसके परिवार के सदस्य बेवजह जमीन पर अपना हक जता रहे हैं। इस जमीन का विवाद मामले को सुलझाने गए थानेदार और CO पर भी हमला कर दिया गया है। वरीय अधिकारी से मांग है कि मामले की जांच करें और दोषियों पर कार्रवाई करे।

खबरें और भी हैं...