पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:खंजरपुर गोलीकांड में नामजद थाने के पूर्व चालक पर पुलिस का रवैया नरम

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑडियाे क्लिप पुलिस के बड़े अधिकारियों तक भी पहुंची, जल्द बड़ी कार्रवाई करने के संकेत

छोटी खंजरपुर में 11 जून को जमीन विवाद को लेकर हुई फायरिंग की घटना में नामजद बदमाश भले ही पुलिस की पकड़ से बाहर है। लेकिन थाने की दलाली में संलिप्त पूर्व जीप चालक रमजान अली उर्फ पिंटू पर पुलिस अधिकारी का शॉफ्ट रवैया बना हुआ है। मामले में बरारी के एक पुलिस अधिकारी का ऑडियो शुक्रवार को वायरल हुआ है। जिससे पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। ऑडियाे क्लिप बड़े अधिकारियों तक भी पहुंची है, जिसकी जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि बरारी के पुलिस अधिकारी पर एक-दो दिनों में विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की जा सकेगी।

अधिकारी कह रहे, दीवाल वाला काम हो गया तो आगे कुछ नहीं करना
कहा जा रहा है कि पुलिस अधिकारी से बात करने वाला हनी साह (भास्कर इसकी पुष्टि नहीं करता है) है। जिस पर गोलीबारी हुई थी। वायरल ऑडियो में अधिकारी से हनी कह रहा है, अच्छा ऊ काम कर लिया है तो अब जादे नहीं करना। दीवाल वाला काम किया ना। हनी कहता है - जमीन मालिक किया है। अधिकारी कहते हैं - तोरा बिना जमीन मालिक का कोनाे काम होगा क्या। उससे आगे नहीं बढ़ना है?... हनी कहता है - पिंटू भैया तो घुमिए रहे हैं। आजो ता बाजार घूम रहा था। इतना कहने पर अधिकारी गरम हो जाते हैं। अधिकारी उसे डपटते हुए कहते हैं कि पिंटूआ तोरा पर गोली चलाया है जो उसे पकड़ें।... कहता है शहर में घूम रहा है। शहर से कहां जाएगा लोग। तुमरा माथा भटक गया है।

बड़ा सवाल : हनी खुद आरोपी पुलिस उससे क्यों कर रही बात
इस ऑडियो में सबसे बड़ी बात यह है कि यदि पुलिस अधिकारी हनी साह से बात कर रहे हैं तो यह भी गलत है। क्योंकि हनी साह पर आरोप है कि उसने ही एडीजे की पत्नी के गले की चेन छीनी थी। चेन स्नैचिंग मामले का उद्भेदन कांड में संलिप्त अभिषेक सोनी ने ही किया है। अभिषेक ने ही जमीन की खरीद-फरोख्त में बदमाशों को सामने लाया था। वैसे, सोशल मीडिया पर अभिषेक ने इस कांड में खुद को बेगुनाह बताते हुए यह पोस्ट किया था। वह मार्बल व्यवसायी अमरजीत हत्याकांड में जमानत पर बाहर है।

पिंटू पर धमकी देना का आरोप लगाकर एफआईआर मेें नाम
बता दें कि पिंटू पर आरोप है कि वह घटना वाली सुबह पीड़ित के घर गया था और धमकी दिया था। शाम में फायरिंग करने वालों में वह नहीं था। फायरिंग करने वालों में कपिल और अन्य का नाम बताया गया। पुलिस के मुताबिक कांड के आरोपियों कपिल यादव, अनिल, मिथुन और गोलू साह की तलाश की जा रही है। गोलू मुंदीचक के कुख्यात पलटू साह का भाई है। कपिल यादव नर्स हत्याकांड के अलावा कई अन्य कांडों में शामिल रहा है।

खबरें और भी हैं...