पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब मिली रोशनी:उर्दू बाजार फीडर से प्रोफेसर कॉलोनी व सराय को बिजली

भागलपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नाथनगर पीएसएस में बिजली की समस्या कम करने के लिए उत्तरी क्षेत्र के प्रोफेसर कॉलोनी लालबाग, कंपनीबाग, रिकाबगंज, सराय, किलाघाट सहित अन्य इलाकों के उपभोक्ताओं के कनेक्शन नया बाजार फीडर से जोड़ दिए गए। अब तक यूनिवर्सिटी फीडर से सप्लाई हो रही थी। 10 दिनों से ओवरलोड होने पर रोटेशन में सप्लाई की जा रही थी। इससे उपभोक्ताओं को सतत बिजली नहीं मिल रही थी। ट्रिपिंग, लो-वोल्टेज, फ्यूज उड़ने की समस्या बनी हुई थी।

कंपनी ने सोमवार को यूनिवर्सिटी फीडर के उपभोक्ताओं को नया बाजार फीडर से जोड़ दिया। जूनियर इंजीनियर सुधाकर कुमार ने बताया, नाथनगर पीएसएस मेन लाइन पर भार बढ़ा। चारों फीडर चंपानगर, नाथनगर यूनिवर्सिटी और तातारपुर फीडर को रोटेशन पर चलाया जा रहा है। मेन लाइन का लोड कम करने के लिए पहले ही तातारपुर फीडर के उपभोक्ताओं को हॉस्पिटल फीडर से जोड़ा गया है।

इधर, सेंट्रल जेल पीएसएस की बिजली लाइन ट्रिपिंग करने के बाद ठप हो गई। इससे पूर्वी शहर की आपूर्ति बंद हो गई। मायागंज सब-स्टेशन की अर्थिंग में फॉल्ट होने और ओवर करंट से लाइन ट्रिप हो गई। दोनों सब-स्टेशन एक ही लाइन पर थे। इससे सप्लाई बंद हो गई। सबौर ग्रिड से बिजली नहीं मिली। दोपहर 1 बजे ट्रायल लिया और बिजली बंद की गई। इसके बाद आपूर्ति बहाल हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें