पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Preparations Were Made For The Robbery By Making A Human Rights Board And A Disguised Form Of The Police In The Car.

आरोपियों के खिलाफ मोजाहिदपुर थाने में केस दर्ज:कार में ह्यूमन राइट का बोर्ड व पुलिस का छद्य रूप बनाकर लूटपाट की थी तैयारी

भागलपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ईस्ट गुड़हट्‌टा रोड काली मंदिर के पास एक कार से असलहा के साथ गिरफ्तार चार आरोपियों के खिलाफ मोजाहिदपुर थाने में केस दर्ज किया गया है। मामले में मो. जावेद इकबाल उर्फ रिंकू (मियां साहब का मैदान, मोजाहिदपुर), मासूस अंसारी (हुसैनपुर, मोजाहिदपुर), जमील अहमद (पश्चिम टोला, मोजाहिदपुर) और शहनवाज (आईटीआई कॉलेज के पास, बरारी) व एक अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। चारों नामजद आरोपी को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया था। जिन्हें बुधवार को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

मोजाहिदपुर थानेदार सुबोध कुमार के मुताबिक, उक्त आरोपी कार में इंटरनेशनल ह्यूमन राइट (क्राइम कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन) का बोर्ड लगाकर हथियार के साथ लूटपाट करने की तैयारी थी। इन आरोपियों के पास से हथियार, गोली, तार और अष्टधातु की मूर्तियां बरामद हुई थी। कार सवार फरार हुए पांचवें आरोपी की भी पुलिस तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपी ने फरार हुए साथी का नाम पुलिस को नहीं बताया।

गिरफ्तार मो. रिंकू ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि लंबे समय से लॉक डाउन रहने के कारण पैसों की काफी तंगी थी। तभी हमलोगों ने अपना एक गैंग बनाकर पुलिस के छद्य वेष में लूटपाट करने निकले थे। लेकिन वारदात से पहले ही पुलिस ने चारों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। रिंकू कबाड़ी का काम करता है और चोरी का सामान खरीद-बिक्री करता है। साथ ही गाड़ी कटाई और खोलने का भी काम करता है। रिंकू की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से मास्केट, गोली, 2 अष्टधातु की मूर्ति, चार बंडल बिजली का तार बरामद किया।

आरोपियों के पास कहां से आई प्रतिबंधित बोर की गोलियां
पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों के पास से प्रतिबंधित बोर की गोलियां भी बरामद हुई है। अमूमन यह गोलियां पुलिस को सप्लाय होती है। लेकिन आरोपियों के पास इन गोलियों के मिलने से पुलिस भी सकते में हैं। पुलिस यह जांच कर रही है कि इनके पास प्रतिबंधित बोर की गोलियां कहां से आई। 2015 में मोजाहिदपुर के तत्कालीन थानेदार मनोरंजन भारती ने भी प्रतिबंधित बोर की गोलियों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं...