पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिपोर्ट:किऊल के रास्ते रांची-भागलपुर एक्सप्रेस चलाने में अब रैक की कमी का लगा अड़ंगा

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 साल पुरानी बाेगी मिल रही थी, दक्षिण पूर्व रेलवे ने लेने से मना किया

किऊल के रास्ते रांची और भागलपुर के बीच चलने वाली रांची एक्सप्रेस के दोबारा शुरू होने में अब रैक की कमी का अड़ंगा लग गया है। रांची मंडल के प्रस्ताव पर दक्षिण पूर्व रेलवे ने रांची मंडल से मंजूरी से पहले रैक की उपलब्धता मांगी थी। जिस पर रांची डिवीजन ने जो बोगियों की रिपोर्ट दी, उसे खारिज कर दिया गया। डिवीजन ने 20 साल पुरानी व उसके आसपास की बाेगियाें के नंबर दिये थे। दक्षिण-पूर्व रेलवे ने कहा कि बोर्ड ने इन बोगियों को एक्सप्रेस ट्रेनों में नहीं लगाने को कहा है। इसलिए जब तक नई रैक नहीं बन जाती है तब तक इसे मंजूरी देना संभव नहीं है।

अब रांची डिवीजन रैक को बोगियों की तलाश में आसनसोल, भागलपुर आदि से मांग की है। दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ नीरज कुमार ने कहा कि बोर्ड का आदेश है कि नीली बोगियों का उपयोग पैसेंजर ट्रेनों में किया जाना है। रांची एक्सप्रेस के लिए जिन बोगियों की लिस्ट मिली थी, वे सभी 20 साल के करीब या ज्यादा के थे। ये बोगियां सिर्फ पैसेंजर ट्रेनों में ही चलाने का निर्देश है। मंडल को कहा गया है कि वे रैक के लिए या तो एचएलबी कोच की व्यवस्था करें या 20 साल से कम वाली आईसीएफ बोगियां। तभी मंजूरी मिल सकेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें