• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Ram Has Done Polytechnic Studies, Sita And Lakshman Are Preparing For Competitive Exams, Ravana And Hanuman Do Farming

रामलीला का मंचन:राम ने की है पॉलिटेक्निक की पढ़ाई, सीता व लक्ष्मण प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे, रावण और हनुमान करते हैं खेतीबारी

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुखनंदन कुमार: ये राम बनेंगे। - Dainik Bhaskar
सुखनंदन कुमार: ये राम बनेंगे।

कोरोना संक्रमण कम हाेने पर 2 साल बाद नाथनगर के गोलदारपट्टी में इस बार फिर रामलीला हाेगी। यहां 176 साल से रामलीला हाे रही है। शुक्रवार काे मुकुट पूजा हुई है। शनिवार को नारद मोह के साथ रामलीला का मंचन होगा। इसमें नाथनगर के अजमेरीपुर दियारा के करीब 20 कलाकार अभिनय करते हैं। इस बार 19 साल के सुखनंदन कुमार राम बनेंगे। उन्होंने कटिहार से पॉलिटेक्निक की है। मां सीता के रोल में सौरभ कुमार नजर अाएंगे।

वह टीएनबी कॉलेज में साइंस से ग्रेजुएशन कर रहे हैं। वे अभी दिन में क्लास करते हैं और रात में रिहर्सल। लक्ष्मण का रोल करने वाले साजन कुमार भी टीएनबी कॉलेज से आर्ट्स के छात्र हैं। ये तीनाें सात साल से अभिनय कर रहे हैं। ये दाेनाें प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। विनोद भारती रावण और बीजो मंडल हनुमान बनेंगे। ये दाेनाें पिछले 35 वर्षों से मंचन कर रहे हैं। ये दाेनाें खेती करते हैं। बीजाे पशुपालन भी करते हैं।

सीटीएस मैदान में विजयादशमी काे हाेगा रावण दहन
दाे साल बाद इस बार रावण दहन भी हाेगा। विजयादशमी के दिन 40 फीट के रावण, 35 फीट के कुंभकर्ण व 30 फीट का मेघनाद के पुतलाें का दहन होगा। इस पर पांच लाख रुपए खर्च हाेंगे। नाथनगर के लाेग 1846 से यह आयाेजन कर रहे हैं। रामलीला कमेटी के दिलीप भगत ने बताया कि इसकी तैयारी चल रही है। 2 साल के बाद यह आयाेजन हाे रहा है।

खबरें और भी हैं...