पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग:1 दिन में रिकॉर्ड 1000 जांच, सुल्तानगंज में 6 महिला पुलिस समेत 73 पॉजिटिव

भागलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाॅकडाउन के बाद खुला बाजार तो डीएन सिंह रोड पर लगी भीड़।
  • कोविड केयर सेंटर से छह मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर
  • ऐसी तस्वीर न बनने दें, क्योंकि बाजार के साथ कोरोना भी अनलॉक है
Advertisement
Advertisement

जिले में शनिवार को काेराेना जांच की सैंपलिंग में तेजी आई। रिकॉर्ड 1000 लोगों के सैंपल लिए गए। मेडिकल कॉलेज, नौलखा में आरटीपीसीआर मशीन से जांच शुरू होने से सैंपल जांच में तेजी आई है। मायागंज, सदर, हुसैनाबाद, रिकाबगंज, मोहद्दीनगर समेत सभी रेफरल अस्पताल और पीएचसी में जांच शुरू हो गई है। इस बीच 73 नए मरीज मिले। इनमें 13 शहरी क्षेत्र के हैं। तिलकामांझी, हवाई अड्‌डा समेत 7 ब्लॉक तक संक्रमण फैला। सुल्तानगंज थाने की 6 महिला पुलिस, शाहकुंड चौकीदार के परिवार के 5 सदस्य संक्रमित हुए हैं। शुक्रवार रात 1 बजे से शनिवार सुबह 11 बजे तक 4 मौतें भी हुईं। मायागंज अस्पताल में सियाराम नगर के रामप्रवेश कुमार और मुंगेर के आरके पासवान की मौत के बाद परिजन शव ले गए, जबकि पवन का पता अस्पताल के पास नहीं है। इसलिए उसका शव अस्पताल में रखा है। सुल्तानगंज में कमरगंज के रिटायर्ड रेलकर्मी छेदी मंडल की मौत के बाद उनके परिजनों के सैंपल लिए जाएंगे। इस बीच कोविड केयर से 6 मरीज ठीक होकर घर लौटे। सीएस डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया, हवाई अड्डा की महिला, तिलकामांझी में अधेड़, 1 महिला, जीरोमाइल में 1 बुजुर्ग समेत अन्य मोहल्लों में युवक, महिला, 2 साल की बच्ची, किशोरी भी पॉजिटिव हुई हैं।

सुल्तानगंज में 9 संक्रमित, एक बुजुर्ग की मौत
सुल्तानगंज में 9 संक्रमित मिले। अस्पताल प्रभारी डाॅ. उषा कुमारी ने बताया, सुल्तानगंज थाने की 6 महिला पुलिस, असियाचक व गंगापुर के 2 युवक संक्रमित हुए। कमरगंज के बुजुर्ग की रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आई है।

शाहकुंड में 5, सन्हौला में एक पॉजिटिव
शाहकुंड में चौकीदार के पांच परिजन संक्रमित हो गए। शुक्रवार को चौकीदार के संक्रमित होने के बाद उसकी पत्नी, बेटा समेत परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर, सन्हौला में भुड़िया गांव के वार्ड-6 का एक युवक संक्रमित हुआ है। वह कुछ पहले ही कश्मीर से आया है।

कहलगांव में 6 लोग हुए पॉजिटिव
कहलगांव में 6 मरीज मिले। एनटीपीसी के जीवन ज्योति अस्पताल में 32 लोगों की जांच हुई। इनमें एनटीपीसी के स्टोर प्रभारी व एक ठेका कर्मी पॉजिटिव मिला। अनुमंडल अस्पताल में हुई जांच में बस स्टैंड का 1, खुटहरी के पिता-पुत्री व काजीपुरा का युवक संक्रमित मिला।

नवगछिया में बनी चेन
नवगछिया में 9 लोग पॉजिटिव हुए। अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. अरुण कुमार सिन्हा ने बताया, ये पहले मिले मरीजों की चेन से जुड़े हैं। दो मरीज कोर्ट की सुरक्षा में लगे संक्रमित बीएमपी जवान की चेन से जुड़े हैं। अन्य शहर के विभिन्न वार्डों के हैं। दो बुजुर्गों को मायागंज रेफर किया है।

गोपालपुर व खरीक में 7 संक्रमित
गोपालपुर के पचगछिया गांव में एक महिला और खरीक में तेलघी के 5 और तुलसीपुर के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

छह हुए स्वस्थ, दो करेंगे अपना प्लाज़्मा डोनेट, दी सहमति
कोविड केयर से सबौर की पूनम, मोहन, जलधर मंडल, जगदीशपुर की सविता, नारायणपुर की गीता व कहलगांव के प्रेमचन्द चौधरी को घर भेजा। मोहन व प्रेमचन्द ने प्लाज़्मा डोनेट करने में सहमति भी दी।
10 मरीजों को दी रेमडेसिवीर दवा, सात हुए रिकवर
मायागंज में भर्ती कोरोना मरीजों को रेमडेसिवीर दवा देना शुरू किया गया है। नोडल अधिकारी डॉ. हेमशंकर शर्मा ने बताया, 10 मरीजों को दवा दी गई। इनमें 7 पर असर दिखा। तीन पर असर नहीं दिखा है। परिजनों ने यह दवा खरीदी है। अस्पताल में यह सप्लाई नहीं है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement