पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना पर वार:नौ महीने के बाद फिर से डर का रिकॉर्ड, हेल्थ वर्कर्स शिक्षक व प्रोफेसर संक्रमित; 10215 पर पहुंचा आंकड़ा

भागलपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अफसरों ने बनाई रणनीति, बनेगा कोविड केयर सेंटर, कंट्रोल रूम तैयार, रामनवमीं पर नहीं निकलेगी शोभायात्रा
  • इससे पहले 25 जुलाई 2020 को मिले थे सबसे ज्यादा 149 मरीज, इस साल एक साथ सबसे ज्यादा 150 मिले

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। महज 24 घंटे में ही संक्रमण का आंकड़ा तकरीबन दोगुना हो गया। बुधवार को 82 मरीजों के मिलने के बाद गुरुवार को आंकड़ा 150 पर पहुंच गया। दो मौतें भी हुईं। अब जिले में 10215 संक्रमित हो गए हैं। इनमें 9792 ठीक हो चुके हैं, जबकि 90 की मौत भी हो चुकी है। जिले में एक्टिव केस बढ़कर 335 हाे गए हैं। 9 माह बाद एक साथ पहली बार 150 संक्रमित मिले। इससे पहले 25 जुलाई 2020 को 149 मरीज मिले थे।

मायागंज में कोरोना लैब के प्रभारी भी हो गए संक्रमित

संक्रमितों में 59 शहरी क्षेत्र से हैं। सदर अस्पताल के ऑर्थाेपीडिक, एक डॉक्टर की मां, मायागंज के कोरोना लैब के नोडल प्रभारी, एक शिक्षिका, सिकंदरपुर में रहने वाले डीबीए के महासचिव, उर्दू बाजार में एक ही परिवार के 61-61 साल के दो बुजुर्ग व 53 वर्षीय महिला संक्रमित हुई हैं। उर्दू बाजार में ही दो युवक, तिलकामांझी की महिला, युवक व एक वृद्ध, आकाशवाणी के पास रहने वाली एक महिला व उनकी बेटी, आदमपुर का युवक, दो युवती संक्रमित मिली है। रेलवे स्टेशन चौक के पास एक ही पपरिवार की महिला, किशोर व बुजुर्ग, मुंदीचक की महिला, दो युवक, कोतवाली क्षेत्र के बुजुर्ग और दो युवक पॉजिटिव मिले हैं।

नवगछिया में नौ तो चार शाहकुंड में पॉजिटिव

शाहकुंड में दरियापुर में 2 महिला, 1 पुरुष व बेलथू का 1 युवक पॉजिटिव मिला है। इधर, पचकठिया गांव में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना है। नवगछिया में 6 लोग पोस्ट ऑफिस रोड में बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन के हैं। ढोलबज्जा, साहू परबत्ता व डिमहा में भी 1-1 युवक संक्रमित मिले।

टीएमबीयू में अफसर-कर्मी समेत 8 मिले संक्रमित

टीएमबीयू में तीन कर्मी पॉजिटिव मिले। अब यूनिवर्सिटी में 8 संक्रमित हो गए हैं। संक्रमण से बचाव के लिए टीएमबीयू में गुरुवार को 50% कर्मी ही पहुंचे। शुक्रवार काे भी आधे ही आएंगे। 10 अप्रैल काे विवि बंद रहेगा। शिक्षा विभाग के 1 कम्प्यूटर ऑपरेटर व एसएम काॅलेज के 1 शिक्षक भी पाॅजिटिव हुए।

यहां भी मिले संक्रमित

जवारीपुर, खंजरपुर, मोदीनगर, मशाकचक, लालकोठी तातारपुर, बरारी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, लालूचक, इशाकचक, खरमनचक, मारवाड़ी पाठशाला क्षेत्र, अलीगंज, जीरोमाइल, मोहद्दीनगर, रानी तालाब, विवेकानंद कॉलोनी, मोजाहिदपुर, शिवपुरी कॉलोनी, शैलबाग, मिरजानहाट, खलीफाबाग, हुसैनपुर, भीखनपुर, दीपनगर पासी टोला, जवारीपुर, विक्रमशिला कॉलोनी और बरहपुरा में भी पॉजिटिव मिले हैं।

अभी भी संभलें- सीएस

मरीजाें के बढ़ते आंकड़ाें काे लेकर सीएस डाॅ. उमेश शर्मा ने लाेगाें से अपील की है कि अब भी संभल जाएं। संक्रमण बढ़ रहा है। इसलिए लाेग खुद ही इससे बचाव के उपाय में लग जाएं ताे ज्यादा बेहतर हाेगा। क्याेंकि अस्पताल जाने से बेहतर है कि संक्रमण तक ही अपनी पहुंच ही न बनाएं। इधर, राहत यह है कि सदर अस्पताल के इमरजेंसी काेविड केयर सेंटर में भर्ती तीनाें मरीजाें की रिपाेर्ट निगेटिव आने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें