पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माैसम:धूल भरी आंधी के साथ हुई बारिश से मिली गर्मी से राहत, 1 डिग्री सामान्य से अधिक रहा अधिकतम तापमान

भागलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंधी के साथ ही शहर के कई इलाकों में गुल हुई बिजली, तेज हवा के कारण ज्यादा देर तक नहीं टिके बादल
  • 37.8 डिग्री रहा शहर का अधिकतम तापमान
  • 24.6 डिग्री रहा शहर का न्यूनतम तापमान

चक्रवातीय दबाव और दो तरह की हवाओं के कारण एक दिन पहले से उमड़ घुमड़ रहे बादल सोमवार की शाम आंधी के साथ बरसे। हालांकि आंधी की वजह से बारिश के बादल ज्यादा देर नहीं टिकी। शाम 6.30 बजे के बाद बारिश एक ही गति से देर तक होती रही। इससे पहले धूल के साथ आंधी चली। बिजली चमकती रही और बादल कई बार जोर से गरजे। घर और बाहर दो तरह के मौसम का अहसास हुआ।

घरों के बाहर गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हवा के साथ पानी पड़ने से पिछले दिनों से जारी गर्मी में कमी आई। लेकिन घरों के अंदर उमस भी महसूस हुई। बारिश शुरू होने के कुछ देर बाद हवा भी धीमी हो गई। लेकिन इसके बाद उमस थोड़ी बढ़ गई। घरों के अंदर ज्यादा उमस थी। इसकी वजह यह रही कि शहर के कई हिस्सों में आंधी आने के साथ ही बिजली गुल हो गई।

बंगाल से आ रही दक्षिण पूर्वी हवा का है असर

मौसम विभाग ने कहा कि भागलपुर सहित बिहार के कुछ हिस्से में एक साथ चक्रवातीय दबाव के साथ दक्षिण पश्चिम क्षेत्र से आ रही नमीयुक्त हवा और बंगाल से आ रही दक्षिण-पूर्वी हवा का असर बना हुआ है। इसी वजह से सोमवार को आंधी के साथ हल्की बारिश हुई। मंगलवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। इस बीच सोमवार को अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 24.6 डिग्री रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें