पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तफ्तीश:चावल व्यवसायी के घर लूटकांड में करीबी चिह्नित, खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निकाले जा रहे हैं मोबाइल नम्बरों के डिटेल

हबीबपुर के आनंद नगर कॉलोनी में चावल व्यवसायी निरंजन साह उर्फ नीरज के घर पुलिस की वर्दी में हुए लूटकांड में पुलिस को अहम जानकारी हाथ लगी है। पुलिस की जांच में आया है कि किसी करीबी ने लूट की साजिश रची थी। पुलिस ने उस करीबी को चिह्नित भी कर लिया है और उसके खिलाफ सबूत खोजे जा रहे हैं। बिना ठोस सबूत के पुलिस किसी पर हाथ नहीं डालना चाहती है। सबूत जुटाने के लिए मोबाइल नंबरों के डिटेल्स निकाले जा रहे हैं और सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खोजा जा रहा है। इसमें पुलिस को सफलता भी मिली है।

वारदात के बाद भागते हुए अपराधियों की गतिविधियां सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है, जिसको पुलिस फिल्टर कर रही है, ताकि पहचान हो सके। पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि जिस करीबी ने लूट की साजिश रची है, उसे यह पता था कि निरंजन के घर मोटी रकम है। साथ ही उसके घर लगे सीसीटीवी कैमरे में हार्ड डिस्क नहीं है। इतनी जानकारी जुटाने के बाद लुटेरों ने बिना किसी भय से पुलिस की वर्दी में लूट की वारदात को अंजाम दिया।
रैफ वर्दी में थे लुटेरे बाजार में नहीं है उपलब्ध
लूटपाट में शामिल एक अपराधी रैफ वाली वर्दी (चितकबरा नीला) में था। यह वर्दी बाजार में उपलब्ध नहीं है। जबकि खाकी और चितकबरा आर्मी वाली वर्दी बाजार में आसानी से मिल जाती है। लेकिन रेपिड एक्शन फोर्स के जवान जो वर्दी पहनते हैं, वह बाजार में नहीं मिलती है। इससे शक जताया जा रहा है कि वारदात में किसी असली पुलिसवाले ने भी सहयोग किया हो या वर्दी उपलब्ध कराई हो।

तीन हिरासत में, पूछताछ को पहुंचे डीएसपी, नहीं मिला सुराग
पुलिस ने इस सिलसिले में संदेह के आधार पर तीन लड़कों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ करने सोमवार को सिटी डीएसपी राजवंश सिंह हबीबपुर पहुंचे। लेकिन तीनों से कोई सुराग नहीं मिला। बता दें कि शनिवार शाम को पुलिस की वर्दी में आए लुटेरों ने चावल व्यवसायी के घर पुलिस का धौंस जमाकर 3.20 लाख और दो लाख के गहने लूट लिये थे। अपराधी चावल व्यवसायी का कुर्की वारंट होने की बात कहकर घर में घुसे थे और पत्नी नम्रता देवी को धमका कर वारदात को अंजाम दिया था। अपराधियों ने पुलिस बनकर व्यवसायी से भी मोबाइल पर बात की थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें