पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वतखोर पर कार्रवाई:पीरपैंती के राजस्वकर्मी पर रिश्वत लेने का आराेप सही, हाेगी कार्रवाई

भागलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगान रसीद व एलपीसी के नाम पर कर रहा था वसूली, वीडियो हुआ था वायरल

पीरपैंती के निलंबित राजस्व कर्मी दिलीप कुमार दत्ता पर लगान रसीद व एलपीसी में अवैध वसूली के लगे आराेप सही पाए गए हैं। अब उसके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू हाे गई है। विभागीय जांच पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने उसके खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए एडीएम काे पत्र भेजा है। एडीएम इस संबंध में डीएम से मंतव्य लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे। दिलीप दत्ता पर करीब चार साल पहले आराेप लगा था। रिश्वत लेते हुए वीडियाे भी वायरल हुआ था। तत्कालीन डीएम ने उससे स्पष्टीकरण पूछा था। तत्कालीन डीसीएलआर से भी मंतव्य मांगा गया था। डीसीएलआर ने कार्रवाई करने की अनुशंसा की थी। उसके आधार पर कर्मी दिलीप दत्ता काे निलंबित किया गया। उसका मुख्यलय इस्माइलपुर अंचल कार्यालय किया गया था।

कर्मी काे बचाने और गलत रिपाेर्ट देने पर शाहकुंड सीओ और राजस्व कर्मी पर लगा जुर्माना

जिला लाेक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने शाहकुंड के सीओ और राजस्व कर्मी पर जुर्माना लगाते हुए इसकी अनुशंसा द्वितीय अपीलीय प्राधिकार सह डीएम से की है। इसकाे लेकर कहा गया है कि प्रथम अपील में केस किया गया। इसकी सुनवाई के दाैरान शाहकुंड के सीओ काे पूरा माैका दिया गया।

इसके बाद भी शाहकुंड के सीओ ने शिथिलता बरती और अपने राजस्व कर्मी के कारनामे काे छुपाने, काेर्ट में बिना स्थलीय जांच किए भ्रामक और तथ्य से परे रिपाेर्ट जमा करने, आपत्तिकर्त्ता काे राजस्व काेर्ट में सुनवाई में पक्ष रखने का अवसर नहीं देने, बिना सूचना जारी किए व बिना आदेश और बिहार भूमि दाखिल-खारिज नियमावली 2012 के खिलाफ काम करने का दाेष प्रमाणित हुआ है।

इस संबंध में द्वितीय अपीलीय प्राधिकार सह डीएम से बिहार लाेक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत शाहकुंड के सीओ के खिलाफ दाे हजार रुपए और वहां के राजस्व कर्मी उमेश प्रसाद दास के खिलाफ 3000 रुपए जुर्माना की अनुशंसा की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser