पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी में डकैती:बरियारपुर रेलवे स्टेशन से पहले 2 बोगियों में घुसे डकैत; यात्रियों से मोबाइल, गहने और कैश लूटे

भागलपुर/ मुंगेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डकैतों ने AC कोच पर पथराव कर कांच भी तोड़ दिया। - Dainik Bhaskar
डकैतों ने AC कोच पर पथराव कर कांच भी तोड़ दिया।
  • मंगलवार रात 9:15 बजे करीब 15 डकैत घुसे थे ट्रेन में

भागलपुर में दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में डकैती हुई है। मंगलवार रात 9:15 बजे करीब 15 डकैतों ने ट्रेन की 2 बोगियों में घुसकर करीब आधा दर्जन से अधिक यात्रियों से मोबाइल, सोने की चेन, कैश समेत अन्य कई कीमती सामान लूट लिए। विरोध करने पर आधा दर्जन यात्रियों के साथ मारपीट भी की। इसमें से 4 यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए। भागते समय डकैतों ने AC कोच पर पथराव कर कांच भी तोड़ दिया। घटना भागलपुर- जमालपुर रेलखंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन से पहले ऋषिकुंड हॉल्ट के पास लोहापुल पर हुई।

हथियारबंद डकैतों को देख यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। यात्री शोर मचाने लगे तो डकैतों ने उनके साथ मारपीट की। यही नहीं डकैतों ने ट्रेन के अंदर जमकर रोड़ेबाजी भी की। AC बोगी में बैठी कुछ महिलाएं भी चिल्लाने लगी थी। लेकिन, कोई बचाव को नहीं आया करीब 20 मिनट कर लूटपाट के बाद ऋषिकुंड हाल्ट के पास चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोक दिया और फरार हो गए।

स्टेशन पर यात्रियों से मामले की जानकारी लेते रेलवे के अधिकारी।
स्टेशन पर यात्रियों से मामले की जानकारी लेते रेलवे के अधिकारी।

बरियारपुर स्टेशन पर पहुंचते ही गुस्साए यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। करीब आधे घंटे तक ट्रेन बरियारपुर स्टेशन पर रुकी रही। दो जख्मी यात्री बरियारपुर स्टेशन पर उतर गए। करीब 10 बजे ट्रेन सुल्तानगंज पहुंची। वहां यात्रियों ने फिर हंगामा किया। यात्रियों ने रेल पुलिस और RPF की कार्यशैली पर सवाल उठाया। उनका आरोप है कि डकैती की घटना की सूचना कई बाद दी गई लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया। यहां तक कि ट्रेन की स्कार्ट पार्टी भी मौके पर नहीं पहुंची। यात्रियों का कहना है कि ट्रेन में जब चैनपुलिंग हुई तभी अगले स्टेशन को सूचना देनी चाहिए थी। ताकि अपराधी को समय पकड़े जाते।

GRP थानेदार अरविंद कुमार ने बताया कि 03402 डाउन दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी में लूट की घटना हुई है। यात्रियों से मारपीट भी हुई है। ट्रेन पर भी पथराव किया गया है। इसमें कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया है। यात्रियों से मामले की जानकारी ली जा रही है। डकैतों की तलाश में छापेमारी चल रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।