पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एफआईआर दर्ज:आरपीएफ ने भी रिपोर्ट बना मुख्यालय भेजी, होगी जांच

भागलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नाथनगर स्टेशन पर बुधवार रात प्लेटफॉर्म संख्या 2-3 के बीच रेलट्रैक पर मिले बम मामले में जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। रेल एसपी आमीर जावेद ने मामले की जांच इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को दी है।

इंस्पेक्टर ने जांच शुरू कर दी है और ट्रैक पर बम लेकर पहुंचे संदिग्धों की सुराग ढूंढने के लिए जानकारी जुटा रहे हैं। रेल एसपी ने बताया कि ट्रैक पर बम रखने का मकसद समझ में नहीं आ रहा है। इसके लिए खुफिया विभाग से भी सहयोग मांगा गया है। उधर, आरपीएफ ने भी इस संबंध में तमाम एंगल को जुटाकर एक रिपोर्ट मुख्यालय भेजी है। आरपीएफ ने डिवीजन के सीनियर सेफ्टी कमिश्नर को भेजी रिपोर्ट में सभी एंगल का जिक्र करते हुए उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। माना जा रहा है शुक्रवार को डिवीजन या जमालपुर से आरपीएफ के वरीय अधिकारी मौके पर आकर जांच करेंगे। एसआरपी ने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने बम को निष्क्रिय कर दिया है। बम कितना शक्तिशाली था, इसकी रिपोर्ट भी आनी बाकी है।

मुख्यालय गंभीर, रेल आईजी ने मांगी रिपोर्ट
जांच अधिकारी भागलपुर जीआरपी के अलावा जमालपुर, किऊल व जमुई रेल थाना के संदिग्ध बदमाशों का रिकार्ड खंगाल रही है। रेल ट्रैक पर बम बरामदगी मामले को रेल आईजी ने भी गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। जीआरपी की एक-एक टीम नाथनगर और आसपास के इलाकों में पूछताछ में लगी है। नाथनगर में हाल के महीनों में बम विस्फोट के कई मामले सामने आए हैं, इसमें से कुछ की गिरफ्तारी भी हुई भी।

मिली थी पर्स की सूचना, पास में रखा था बम
ट्रैक पर बम रखे होने की सूचना एक पर्स गिरने के रूप में स्टेशन मास्टर को वहां के एक युवक ने रात में दी थी। जीआरपी जब मौके पर गई तो वहां पर्स के पास ही एक तारनुमा बम रखा दिखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें