पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एयरपोर्ट हमारा हक:शिमला में रनवे 3300 वर्गफीट की, यहां 3600 की, फिर हवाई सेवा क्यों नहीं?

भागलपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भागलपुर से हवाई सेवा तत्काल शुरू करने की मांग को लेकर शहर के लोग हुए एकजुट
  • देश में 130 एयरपोर्ट को विकसित करने की हुई है घोषणा, भागलपुर उनमें शामिल क्यों नहीं?

भागलपुर से तत्काल हवाई सेवा बहाल करने की मांग को लेकर वेलफेयर सोसायटी, भागलपुर की ओर से श्री गोशाला प्रशाल में रविवार को बैठक हुई। इसमें समाज के विभिन्न संगठनों, प्रबुद्ध नागरिकों, प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जिसकी अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता रामगोपाल पोद्दार ने की। गोशाला के महामंत्री गिरधारी केजरीवाल ने बताया कि त्रिचि तमिलनाडु, वाइजैक, मेघालय, कुल्लू, मनाली, शिमला में हवाई पट्टी 3300 वर्ग फीट की है और वहां हवाई जहाज उड़ान भर रहे हैं।

भागलपुर में रनवे की लंबाई 3600 फीट है तो यहां से उड़ान क्यों नहीं भरे जा सकते हैं। पूर्व महापौर दीपक भुवानियां ने सबको मिकल कर प्रधानमंत्री कार्यालय तक प्रयास करने की बात कही। शिक्षाविद राजीव कांत मिश्रा ने कहा कि यह लड़ाई लंबी होगी। डा. शंभु दयाल खेतान ने हवाई सेवा शुरू करने के लिए व्यापक आंदोलन की जरूरत बताई।

पूर्व चेंबर के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सर्राफ ने सवाल उठाया कि पूरे देश में 130 एयरपोर्ट वितरित किए जा चुके हैं फिर भी भागलपुर में क्यों नहीं है। सभा में निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री एवं पीएमओ में पोस्टकार्ड अभियान के माध्यम से भागलपुर में हवाई सेवा के लिए अभियान की शुरुआत की जाएगी।

गोशाला में विभिन्न राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों और प्रबुद्ध जनों ने लिया भाग, बताई आंदोलन की जरूरत

आसानी से उड़ सकता है 36 सीटर विमान
सभा में उपस्थित लोगों ने कहा कि वर्तमान में जो हवाई अड्डा है उससे एक 36 सीटर विमान का आसानी से उड़ाया जा सकता है। सभा में निर्णय लिया कि जिला प्रशासन, बिहार सरकार, भारत सरकार के सहयोग से बड़े हवाई जहाज उड़ सके इसके लिए एकजुट होकर प्रयास किया जाना चाहिए। महापौर सीमा शाहा ने कहा कि पटना स्मार्ट सिटी की जो बैठक हुई थी उसमें मेरे द्वारा भागलपुर में हवाई उड़ान सेवा शुरू करने के लिए मैंने प्रस्ताव रखा था। भागलपुर से हवाई सेवा शुरू होनी चाहिए।

सभी जरूरी शर्तें पूरी करने के बाद भी भागलपुर में सामान्य परिचालन नहीं होना गलत
डॉ. बिहारी लाल चौधरी ने कहा कि हवाई सेवा के लिए सभी जरूरी शर्तें भागलपुर पूरा करता है। विश्वविद्यालय और बड़ा अस्पताल तो हैं ही साथ ही व्यापारिक गतिविधियां भी हैं। डॉ.अजीत कुमार सिंह ने कहा कि जन आंदोलन के माध्यम से ही हवाई सेवा उड़ान को मूर्त रूप दिया जा सकता है।

प्रो. पवन पोद्दार ने कहा कि संघर्ष समिति का गठन किया जाए। अश्विनी जोशी मोंटी ने कहा कि कलिंगा एयरलाइंस का 36 सीटर विमान यहां से पहले उड़ान भरता था। हवाई पट्टी 3600 वर्ग फीट लंबी और 100 वर्ग फीट चौड़ी तब भी थी। राजद नेता तिरुपतिनाथ ने कहा कि हवाई सेवा चालू करने के लिए संकल्प लेने की जरूरत है। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सुनील जैन ने कहा कि आवेदन से नहीं निरंतर चरणबद्ध आंदोलन से हवाई सेवा का सपना साकार होगा।

इस मौके पर प्रकाश चंद्र गुप्ता, आलोक अग्रवाल, गोविन्द अग्रवाल, एनुल होदा, जयनंदन आचार्या, अर्चना ठाकुर, श्वेता सुमन,पूर्व मेयर वीणा यादव, सुमित जैन, कुंजबिहारी झुनझुनवाला, रमण साह,रोहित बाजोरिया, अभिषेक जैन, जॉनी संथालिया, नितिन भुवानिका, चांद झुनझुनवाला, वर्षा ऋतु, वंदना झा, विक्रम, हेमंत, रंजीत शिवानीवाला सहित बड़ी संख्या में शहर के लोग उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser