पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना जांच में बड़ी लापरवाही:सदर अस्पताल का कारनामा: स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया, पर नहीं कराई जांच, फिर भी मोबाइल पर भेजी रिपोर्ट, लिखा निगेटिव

भागलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुरखीकल के स्टूडेंट की भेजी गलत रिपोर्ट तो मचा हंगामा, अफसरों ने कहा-सुधरवा देंगे रिपोर्ट

कोरोना जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव या निगेटिव आए तो बात और है, लेकिन बिना जांच ही रिपोर्ट निगेटिव आ जाए तो जिम्मेदारों की लापरवाही छिपी नहीं रह सकती। ऐसा ही मामला सदर अस्पताल में मंगलवार को सामने आया। तिलकामांझी सुरखीकल में रहने वाले एक स्टूडेंट की जांच के बिना ही उसके मोबाइल पर स्वास्थ्य विभाग ने निगेटिव रिपोर्ट भेज दी। इसके बाद स्टूडेंट ने अस्पताल पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया और बात ट्रेनी आईएएस दीपक मिश्रा और आईपीएस भारती सोनी तक पहुंच गई।

स्टूडेंट ने स्वास्थ्य विभाग के सिस्टम पर सवाल उठाया तो दोनों अफसरों ने गलती सुधारने का आश्वासन दिया। दरअसल, स्टूडेंट चंद्रभानू सिंह ने अपने चार दाेस्तों के साथ सोमवार को सदर अस्पताल के नशामुक्ति केंद्र में कोरोना जांच के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। जांच की कतार लंबी थी। इस बीच चंद्रभानू को परेशानी होने लगी। वह बिना जांच कराए ही लौट गया। उसके बाकी तीन दोस्तों ने सैंपल दे दिए। मंगलवार को सैंपल देने वाले तीन दोस्तों की रिपोर्ट मोबाइल पर आई। एक पॉजिटिव और दो दोस्त निगेटिव निकले। इसी बीच चंद्रभानू के मोबाइल पर भी उसके निगेटिव होने की रिपोर्ट भेज दी गई।

की शिकायत, अफसरों ने दिया आश्वासन
इस रिपोर्ट के बाद चंद्रभानू सन्न रह गया। बिना जांच के ही आई रिपोर्ट लेकर वह अपने दोस्तों के साथ अस्पताल पहुंचा। शिकायत की और हंगामा करने लगा। इसकी सूचना पर ट्रेनी आईएएस दीपक मिश्रा व आईपीएस भारती साेनी भी पहुंचे। दाेनाें ने जांच करने व सीएस से बात कर गलती सुधारने का आश्वासन देकर घर भेजा।

सूचना पर नशामुक्ति केंद्र के सिस्टम काे जाकर देखा है। स्टूडेंट काे टेक्निकल मिस्टेक से ऐसा होने की जानकारी दी है। सीएस से अभी मुलाकात नहीं हो सकी पर इसे ठीक करना होगा। डीएम से सीएस व डीपीएम स्तर पर ठीक करवाया जाएगा।
- दीपक मिश्रा, ट्रेनी आईएएस
हां, जानकारी मिली है। बिना जांच की रिपोर्ट भेजी गई। हो सकता है, जिसने रजिस्ट्रेशन कराया, उसकी जगह दूसरे ने सैंपल दिया होगा। लेकिन जांच कराएंगे और सुधार होगा।
- डाॅ. विजय कुमार सिंह, सीएस

एक बार पहले भी आ चुकी है गलत रिपोर्ट

बिना जांच रिपोर्ट भेजने का मामला पहला नहीं है। नौ जुलाई को तिलकामांझी के जवारीपुर के 85 वर्षीया वृद्धा, 22 वर्षीय युवक और 45 वर्षीया महिला ने जांच के लिए सदर अस्पताल में रजिस्ट्रेशन कराया था। 85 वर्षीय वृद्धा अाैर 22 वर्षीय युवक ने सैंपल नहीं दिए थे। फिर भी उनकी रिपोर्ट निगेटिव भेज दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें