पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छात्रवृति न मिलने की बात:सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ पर जुर्माना, अंतिम सुनवाई साेमवार काे हुई

भागलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • लाेक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने डीपीओ काे निर्देश दिया कि तथ्याें की जांच कर रिपाेर्ट दें

छात्रवृति भुगतान को आवेदन के सत्यापन की रिपाेर्ट न मिलने पर सर्व शिक्षा अभियान व प्राथमिक शिक्षा के डीपीओ पर 2000 का जुर्माना लगाया गया है। घाेघा पक्कीसराय के गाैरव कुमार ने लाेक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम में केस किया था। उसने दो साल बाद छात्रवृति न मिलने की बात कही थी। इसके बाद लाेक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने डीपीओ काे निर्देश दिया कि तथ्याें की जांच कर रिपाेर्ट दें। इसकी अंतिम सुनवाई साेमवार काे हुई।

24 फरवरी काे डीपीओ ने कहा, छात्र सारण का है। सारण से सत्यापन रिपाेर्ट न मिलने से छात्रवृति अटकी। सुनवाई में केस के निराकरण न करने पर डीपीओ मिले। उन पर जुर्माना लगाने की अनुशंसा प्रधान सचिव से की गई है। इधर, एक और सुनवाई हुई। बड़ी खंजरपुर के गाेविंद बनर्जी ने स्मार्ट सिटी से भुतेश्वरनाथ महादेव मंदिर से एसएम काॅलेज सीढ़ी घाट तक पक्कीकरण, साैंदर्यीकरण, सड़क, पार्क बनाने को केस किया था। स्मार्ट सिटी सीईओ बोले-स्मार्ट सिटी का काम वार्ड 18 से 23 तक है। यह प्रस्ताव इस वार्ड का नहीं है। बनर्जी के अनुरोध पर यह मामला उच्चस्तरीय कमेटी के पास रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें