पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था:श्याम बाबा के जन्माेत्सव पर फूलों से सजा दरबार लगा छप्पन भोग, 201 पाउंड का काटा गया केक

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देवोत्थान एकादशी के मौके पर मंदरोजा और चुनिहारी टोला में श्याम के दर्शनों को उमड़े भक्त

श्री श्याम भक्त मंडल की ओर से बुधवार देवाेत्थान एकादशी पर श्री खाटू श्याम मंदिर मंदरोजा में श्याम बाबा का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बाबा के दरबार काे फूलाें और बैलूनाें से सजाया गया। महिलाओं ने सुबह बाबा के पाठ किया। इस दौरान बाबा का भव्य शृंगार किया गया। छप्पन भाेग और सवामनी का भाेग लगाया गया। शाम सात बजे कलाकाराें ने श्याम बाबा के भजन गाकर भक्ताें काे झूमने पर विवश किया। मोहता ने आएगा, आएगा लीले चढ़ सांवरा आएगा-भजन प्रस्तुत कर बाबा काे रिझाया।

सुरेश डिडवानियां, आनंद खेतान, पम्मी वर्मा, राहुल साेनी ने देर रात तक भजनाें की प्रस्तुति दी। रात्रि में केक काटा गया और बाबा के जन्मोत्सव की बधाई दी गई। मंडल के महासचिव सुरेश मेहता ने बताया कि काेराेना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जन्मोत्सव कार्यक्रम सादगी से मनाया गया।कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रबंध न्यासी प्रभात केजरीवाल, अध्यक्ष निलेश कोठरीवाल, साकेत पचोरीवाला, बबली जैन, संतोष अग्रवाल, शिव गाेयनका आदि का योगदान रहा।

कोलकाता और इलाहाबाद के गायकों ने पेश किए भजन

वहीं दूसरी ओर चुनिहारी टोला स्थित प्राचीन श्याम खाटू मंदिर में भी बाबा का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। बाबा का भव्य शृंगार किया गया। प्रांगण को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया था। यहां 201 पाउंड का केक काटा गया। मीडिया प्रभारी विनोद शर्मा ने बताया कि सादगी से उत्सव मनाया गया। माैके पर काेलकाता की मन्नत शर्मा, सूरज शर्मा, इलाहाबाद के रामजी त्रिपाठी आदि ने भजनों की प्रस्तुति दी। मेवा मिश्री का केक बनाया है। माैके पर राहुल शर्मा, बिनाेद शर्मा, गाेपाल शर्मा, मधु अग्रवाल आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser