पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आत्महत्या:बहन छत पर कपड़े लाने गई, इसी बीच भाई ने लगाई फांसी; पुलिस को प्रेम-प्रसंग की है आशंका

भागलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भीखनपुर बढ़ई टोला वार्ड-34 में बुधवार शाम को मारवाड़ी कॉलेज के बीकॉम पार्ट-वन के छात्र किशन कुमार (20) ने अात्महत्या से पहले अपने सोशल मीडिया एकाउंट के सारे पोस्ट और पर्सनल फोटो को डिलीट कर दिये थे। परिजन किशन की आत्महत्या का कारण नहीं बता पा रहे हैं। लेकिन पुलिस ने जब किशन के सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला तो उसकी पर्सनल फोटो और सारे पोस्ट डिलीट थे।

मृतक के बड़े भाई मुकेश का कहना है कि उसने सोशल मीडिया अकाउंट का प्रोफाइल फोटो तक हटा दिया था। पुलिस को शक है कि प्रेम-प्रसंग के कारण किशन ने आत्महत्या की है। इस कारण उसने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के सारे पोस्ट और फोटो हटा दिये हैं। किशन को खुद का मोबाइल भी नहीं था। बड़ी बहन और भाई के फोन से वह सोशल मीडिया अकाउंट चलाता था।

आत्महत्या से ठीक पहले बहन के साथ किया था नाश्ता

मृतक को मंझली बहन रंजू ने बताया कि बुधवार शाम को नीचे के कमरे में बैठ कर उसने किशन के साथ नाश्ता किया और दोनों टीवी देखने लगे। पिता काम पर गए थे और दूसरा भाई मुकेश ट्यूशन पढ़ाने मुंदीचक गया था। शादीशुदा बड़ी बहन सोनम और छात्र की मां शर्मिला देवी ऊपर के कमरे में थे। रंजू छत पर कपड़े उठाने चली गई। 15 मिनट बाद बहन छत से लौटी तो किशन के कमरे का दरवाजा भीतर से बंद था।

आवाज लगाने पर भीतर से कोई जबाव नहीं आया। तब रंजू ने वेंटीलेटर से झांक कर देखा तो भीतर किशन पंखे के सहारे फंदे से लटका हुआ था। रंजू ने तुरंत अपनी बड़ी बहन और मां को सूचना दी। पिता और भाई को फोन कर बुला लिया।

मां और बड़ी बहन ने मिलकर कमरे का दरवाजा तोड़ा और फंदा काट कर किशन को नीचे उतारा। फिर पिता और भाई उसे मायागंज अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन लाश लेकर अस्पताल से भाग निकले। घटना के करीब तीन-चार घंटे के बाद मोहल्लेवासियों को इसका पता चला। किसी ने इशाकचक पुलिस को भी सूचना दे दी, तब मामले का खुलासा हुआ।

दो माह से गुमसुम था किशन, परिजन नहीं पहचान पाए लक्षण

मृतक की दोनों बहनें और भाई का कहना है कि दो माह से किशन काफी गुमशुम रह रहा था और परिवारवालों से कटा-कटा रहता था। कई बार पूछने पर भी वह कुछ नहीं बताता था। मोहल्ले में उसका कोई दोस्त भी नहीं था। पढ़ने में काफी तेज था, इस कारण अकाउंट ऑनर्स लिया था। गुमसुम रहना आत्महत्या के लक्षणों में एक है। लेकिन परिजन इन लक्षणों को पहचान नहीं पाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें