पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निगम घोटाला मामला:मेयर पर खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए और छह पार्षदाें ने किये दस्तखत, 12 हो गई संख्या

भागलपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेयर के विराेध में पार्षद अरशदी बेगम के घर पर बैठक करते पार्षद। - Dainik Bhaskar
मेयर के विराेध में पार्षद अरशदी बेगम के घर पर बैठक करते पार्षद।
  • निगम में हुए घोटालों के खिलाफ आज प्रदर्शन करेंगे पार्षद, कल हाईकोर्ट में दाखिल करेंगे याचिका

मेयर सीमा साहा के पति जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह के पेट्राेल पंप और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान में काम करने वालाें काे नगर निगम से भुगतान करने और नियम के खिलाफ उनके टैंकराें काे किराए पर लेने के मामले के खुलासे के बाद पार्षदाें का विराेध बढ़ गया है।

मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मुहिम और तेज हाे गई है। रविवार काे वार्ड 43 की पार्षद अरशदी बेगम के घर आयोजित दावत में जुटे पार्षदों ने यह मांग की कि मेयर सीमा साहा इस्तीफा दें। करीब आधा दर्जन और पार्षदों ने मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के आवेदन पर अपने दस्तखत किए।

दावा किया गया कि अब विक्षुब्धों की संख्या अब 12 हाे गयी है। 6 पार्षद काफी पहले से ही मेयर का विराेध कर रहे हैं। पार्षद पूरे घोटाले की विजिलेंस से जांच कराए जाने की मांग को लेकर साेमवार को निगम परिसर में धरना-प्रदर्शन करेंगे। मंगलवार को हाईकोर्ट में याचिका भी दायर करेंगे।

सीमा साहा के पति के प्रतिष्ठानाें पर काम करने वालाें काे निगम से भुगतान का विराेध

आज दोपहर एक बजे से धरना पर बैठेंगे पार्षद
पार्षद संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि पार्षद एकता मंच के बैनर तले सोमवार को निगम परिसर में दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक धरना दिया जायेगा। कई संगठन, कांग्रेस व राजद का भी उन्हें समर्थन मिला है। सोमवार की देर शाम कई पार्षदों के साथ वह पटना जायेंगे। जहां मंगलवार को हाइकोर्ट में याचिका दायर की जायेगी।

लगाया आराेप-घोटाले पर पर्दा डालने के काेशिश कर रहे हैं निगम के अफसर
मेयर के खिलाफ रविवार को वार्ड 43 की पार्षद अरशदी बेगम के पति मो. सोनू द्वारा घर पर आयोजित दावत में कई पार्षद एकत्रित हुए और पूरे मामले में निगम के पदाधिकारियों और कर्मियों की संलिप्तता पर चर्चा की।

पार्षदों ने कहा कि नगर आयुक्त ने नगर विकास विभाग के विशेष सचिव काे जो पत्र भेजा गया है, उसके मजमून से स्पष्ट हो रहा है कि पूरे मामले को या तो हल्के में लिया जा रहा है या पर्दा डालने की कोशिश हो रही है। बैठक में निगम की स्थायी समिति के सदस्य प्रसेनजीत सिर्फ उर्फ हंसल सिंह ने कहा कि इस मामले से पूरा शहर शर्मसार हुआ है।

मेयर को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। बैठक में मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर आधा दर्जन पार्षदों ने हस्ताक्षर किये। मालूम हाे कि मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए आवेदन पर 17 पार्षदाें के हस्ताक्षर जरूरी हैं। बैठक में पार्षद संजय कुमार सिन्हा, मो. मेराज, सरयुग साह, मो. उमर चांद, अरशदी बेगम, संजय कुमार छोटे, संजय कुमार सहित कई पार्षद मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...