बिजली ने खासा परेशान किया:कहीं हाई तो कहीं लो वोल्टेज से जल रहे सामान, मोजाहिदपुर में 10 घंटे बत्ती गुल

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में गुरुवार को बिजली ने खासा परेशान किया। कई इलाकों में लो तो कई हिस्से में हाई वोल्टेज ने लाेगों की परेशानी बढ़ा दी। वंसत विहार कॉलोनी में दोपहर 3.42 बजे ट्रांसफार्मर से फेज उड़ा तो लो-वोल्टेज हो गया। शाम तक बिजली कंपनी यह खराबी दूर नहीं कर सकी। इससे लोगों को पानी के लिए भी परेशान होना पड़ा। कोतवाली चौक के पास हाई वोल्टेज होने से लोगों को घंटों घरों के उपकरण बंद रखने पड़े।

दोपहर 2 बजे बिजली ठीक की गई तब राहत मिली। अलीगंज में दोपहर 3.40 बजे ट्रांसफार्मर से एसटी फेज उड़ने से शाम तक बत्ती गुल रही। लोहापट्‌टी में सुबह 9.30 बजे एलटी तार गिरने से अफरातफरी मच गई। सूचना पर बिजलीकर्मियों ने तार जोड़ा। सुबह 10.30 बजे तार जोड़ कर बिजली आपूर्ति की गई, तब दुकानदारों को राहत मिली। मोजाहिदपुर पूर्व टोला में केबल लगाने के लिए सुबह 9 बजे से ही कटौती की गई, शाम 7 बजे कंपनी ने बिजली सप्लाई की। 10 घंटे तक क्षेत्र में बिजली कटौती से लोग परेशान रहे।

मौलानाचक में हाई वोल्टेज से जले उपकरण
मौलानाचक कसाव टोला में हाई और लो-वोल्टेज से उपभोक्ता कई माह से परेशान हैं। 4 दिन पहले हाई वोल्टेज से 10 घरों के टीवी, कूलर, पंखे समेत अन्य उपकरण जल गए। गुरुवार को भी लो तो कभी हाई वो-वोल्टेज होता रहा। यहां तार भी जर्जर हैं। 200 उपभोक्ताओं के लिए ट्रांसफार्मर की क्षमता भी कम है। लोगों ने ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की मांग की है। ऐसी ही हालत शहबाज नगर की है। यहां भी ट्रांसफार्मर की क्षमता कम है। इसके अलावा पोल की कमी से कई उपभोक्ताओं को 300 मीटर तक बांस के सहारे तार लाकर घरों में कनेक्शन कराना पड़ा है।

खबरें और भी हैं...