जरूरी सामान की हाेगी खरीद:जिले में इस माह से ही शुरू हाेगा जमीन का विशेष सर्वे

भागलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में विशेष सर्वे अाैर बंदाेबस्त का काम इस माह के अंत तक शुरू हाेगा। इसके लिए भू-अभिलेख व परिमाप के निदेशक ने डीएम सह बंदाेबस्त पदाधिकारी काे दिशा निर्देश भेजा है। इसमें कहा गया है कि भागलपुर में इस माह से सर्वे शुरू किया जाना है।

इसके लिए स्वतंत्र रूप से स्थापित बंदाेबस्त कार्यालयाें में अाधारभूत सुविधाअाें काे उपलब्ध कराने के लिए जरूरी उपस्कर की खरीद अाैर पूर्व से स्थापित बंदाेबस्त कार्यालय में सुविधाअाें का विस्तारीकरण के लिए उपस्कर व सामग्री की खरीद की जानी है।

इसके लिए जिले काे तीन लाख रुपए मशीन व उपस्कर अाैर एक लाख रुपए प्रचार-प्रसार के मद में उपलब्ध कराए गए हैं। जिले में सर्वे के दाैरान अंचल का नाम, राजस्व गांव का नाम, गांवाें के नाम जिसका खतियान उपलब्ध नहीं है, मानचित्र उपलब्ध गांवाें का नाम, जिनका मानचित्र उपलब्ध नहीं उस गांवाें का नाम अाैर मानचित्र व हवाई सर्वे एजेंसी की अाेर से उपलब्ध कराए गए सारे कागजात उपलब्ध रखने काे कहा गया है।

भू-अभिलेख व परिमाप निदेशालय में पदस्थापित नाेडल पदाधिकारी से मंतव्य प्राप्त कर क्षेत्राें में काम शुरू किया जाना है, उनके लिए अंचल व गठित हाेनेवाले शिविराें का निर्धारण किया जाना है। इसकाे लेकर कहा गया है कि जिला में जल्द सर्वे शुरू करा उसकी रिपाेर्ट निदेशालय काे उपलब्ध कराएं।

खबरें और भी हैं...