पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Speedy Trial To Have 28 Cases Including Mayor's Age Dispute; List Of Cases SSP Has Sent To The District And Sessions Judge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:मेयर के उम्र विवाद समेत 28 मामलों का होगा स्पीडी ट्रायल; केस की सूची एसएसपी ने जिला व सत्र न्यायाधीश काे साैंपी

भागलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीमा साहा।

2010 से लेकर अब तक जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज हुए 28 चर्चित मामलों की स्पीडी ट्रायल के तहत सुनवाई होगी। इसके लिए एसएसपी ने जिला व सत्र न्यायाधीश काे केसों की सूची दी है। इन केसों में मेयर सीमा साहा प्रकरण समेत हत्या, लूट, रंगदारी, तेजाब हमला, महिला अत्याचार व जालसाजी से जुड़े मामले शामिल हैं।

जिन केसों का स्पीडी ट्रायल होना है, उसमें पुलिस की जांच पूरी हो चुकी है और आरोपियों पर चार्जशीट भी फाइल हो चुकी है। स्पीडी ट्रायल के तहत केसों की जल्द सुनवाई और आरोपियों को कोर्ट से सजा मिलेगी। सबसे अधिक केस हबीबपुर और सुल्तानगंज थाने के हैं।

ये हैं प्रमुख मामले, जिनकी तेजी से हाेगी सुनवाई

जालसाजी : 2017 में मेयर सीमा साहा के खिलाफ जोगसर थाने में पूर्व डिप्टी मेयर प्रीति शेखर ने गलत जानकारी देकर चुनाव लड़ने का आरोप लगाकर केस दर्ज कराया था। पुलिस की जांच में मेयर पर लगे आरोप सही पाए गए थे। जांच में यह साफ हो चुका है कि सीमा साहा उम्र संबंधी गलत जानकारी देकर नगर निगम चुनाव लड़ी और पार्षद बनी थीं। मेयर के खिलाफ पुलिस चार्जशीट भी फाइल कर चुकी है।
एसिड अटैक : बबरगंज इलाके में अप्रैल 2019 में मनचलों ने घर में घुसकर छात्रा पर एसिड से हमला किया था। इलाज के दौरान दिल्ली में छात्रा की मौत हो गई थी। इस मामले में दो आरोपी जेल में बंद हैं। जबकि दो आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं हो पाए हैं। छात्रा के मृत्यु पूर्व बयान में आरोपियों के नाम आए थे, जिनपर पुलिस चार्जशीट फाइल कर चुकी है।
आर्म्स एक्ट : कहलगांव के श्यामपुर गांव में 5 अक्टूबर 2019 को धर्मवीर राय पर गोलीबारी हुई थी, जिसमें वे बाल-बाल बच गए थे। ग्रामीणों के सहयोग से एक अपराधी मौके पर पकड़ा गया था, जिसके पास से हथियार-गोली बरामद हुआ था। उसने अपने एक सहयोगी का नाम भी बताया था।
हत्या : जनवरी 2020 में घोघा के जानीडीह निवासी राम बालक यादव की हत्या कर दी गई थी। मामले में सनोखर थाने में मृतक की पत्नी रुक्मिणी देवी ने कुछ लोगों पर हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें