पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसएसपी ने किया निरीक्षण:औचक जांच में कोतवाली कैंपस पहुंचीं एसएसपी, बिना वर्दी के पुलिसवालों को फटकार

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोतवाली थाने में एसएसपी निताशा गुड़िया को गार्ड ऑफ ऑनर देते पुलिसवाले। - Dainik Bhaskar
कोतवाली थाने में एसएसपी निताशा गुड़िया को गार्ड ऑफ ऑनर देते पुलिसवाले।

एसएसपी निताशा गुड़िया शुक्रवार को औचक जांच में कोतवाली कैंपस पहुंच गई। इस दौरान एसएसपी ने कैंपस के कोतवाली, महिला, ट्रैफिक थाना और सदर इंस्पेक्टर ऑफिस का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बिना वर्दी में मिले पुलिसवालों को एसएसपी ने फटकार लगाई। साथ ही चेतावनी दी कि अगर सुधार नहीं हुआ तो वर्दी भत्ता बंद कर दूंगी।

कोतवाली में बन रहे सीसीटीएनएस (क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम) सेंटर का भी एसएसपी ने जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पहले चरण में जिले के 15 बड़े थाने को सीसीटीएनएस से जोड़ दिया गया है। दूसरे चरण में ओपी और छोटे थाने को इससे जोड़ दिया जाएगा। सीसीटीएनएस से जुड़ने के बाद थानों में सारे नए पुराने रिकॉर्ड ऑन लाइन हो जाएंगे।

फिलहाल 5 सालों का रिकॉर्ड ऑन लाइन किया जा रहा है। इसी के लिए कोतवाली में सीसीटीएनएस सेंटर बनाया जा रहा है। इस सेंटर के जरिए थाना वार नए-पुराने रिकॉर्ड को ऑन लाइन करने का काम शुरू होगा। रिकॉर्ड ऑन लाइन होने एक क्लिक में पुलिसवाले किसी भी किसी की अद्यतन स्थिति, पुराने रिकॉर्ड, केस डायरी आदि देख पाएंगे।

परमिट के बाद पार्किंग को लेकर चलेगा अभियान
एसएसपी ने बताया कि टेम्पो की परमिट जांच का अभियान जारी है। इस अभियान के बाद अगले चरण में सड़क किनारे बड़े-छोटे वाहन के खड़े करने से लगने वाले जाम को लिया जाएगा। खासकर बड़े दुकान या मॉल में पार्किंग नहीं रहने के कारण कैसे सड़कें संकीर्ण हो गई, इस पर अभियान चलाया जाएगा।
रिटायर डीएसपी से ले रहे हैं सहयोग
एसएसपी ने बताया कि हाल में रिटायर हुए भागलपुर के ट्रैफिक डीएसपी आरके झा के अनुभवों से ट्रैफिक को दुरुस्त करने में सहयोग लिया जा रहा है। बता दें कि आरके झा की ओर से बाइपास और विक्रमशिला पुल पर जाम को खत्म करने की दिशा में किए गए उपायों का पुलिस विभाग डॉक्यूमेंटेशन करा रही है। डीआईजी सुजीत कुमार ने इससे संबंधित आदेश दिया है। डॉक्यूमेंटेशन हो जाने के बाद भागलपुर में पदस्थापित होने वाले नए अफसरों को काफी सहूलियत होगी। बाइपास और विक्रमशिला पुल पर जाम को हटाने की दिशा में क्या उपाय किए गए थे, इसका विस्तृत उल्लेख उसमें मिलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें