पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एहतियात:नहीं बैठेंगी विषहरी की प्रतिमाएं, कमेटियों से लिखित लेंगे थानेदार, उल्लंघन पर कार्रवाई

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सबौर हाट और उल्टा पुल के नीचे के सब्जी बाजार को बंद करने का डीएम काे भेजा प्रस्ताव
  • कुम्हाराें के यहां हाेगी निगरानी, कहीं वे विषहरी की प्रतिमा ताे नहीं बना रहे

कोरोना के संक्रमण के कारण हर प्रकार के धार्मिक आयोजन पर सरकार ने रोक लगा रखी है। इस कारण इस बार सामूहिक विषहरी पूजा नहीं होगी। एसएसपी आशीष भारती ने गुरुवार को ऑनलाइन क्राइम मीटिंग में कहा कि पूजा कमेटियों को थानेदार नोटिस देकर लॉकडाउन के नियमों के बारे में जानकारी दें और सामूहिक पूजा नहीं करने की बात कमेटी से लिखित में लें। यह एक प्रकार का बांड होगा। अगर इसके बाद कोई नियमों का उल्लंघन करेंगे तो उनपर कानूनी कार्रवाई होगी। साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के कारण एसएसपी ने सबौर हाट और उल्टा पुल के नीचे के सब्जी बाजार को बंद करने का प्रस्ताव डीएम काे भेजा है। एसएसपी ने कहा कि थानेदार अपने-अपने इलाके की विषहरी पूजा समिति, मेढ़पतियों को चिह्नित कर लें। इसके बाद उन्हें नोटिस देकर सरकार के गाइडलाइन के बारे में बताएं। प्रतिमा बनाने वाले कुम्हारों की भी पुलिस निगरानी करेगी और यह पता लगाएगी कि किस मेढ़पति, मंडप और कमेटी की प्रतिमा बनाई जा रही है। थानेदार अपने-अपने इलाके के पूजा कमेटियों से संपर्क में रहेंगे और उनसे समन्वय बना कर काम करेंगे। पूजा में हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना है।

स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम झंडोत्तोलन में भी सीमित संख्या में ही रहेंगे कर्मचारी

15 अगस्त को होने वाले झंडोत्तोलन कार्यक्रम में भी समिति संख्या में लोगों को बुलाया जाएगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। स्वतंत्रता दिवस पर किसी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा। थानों या पुलिस कार्यालय में भी सिर्फ वहां के कर्मी ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सांकेतिक झंडोत्तोलन करेंगे। इस दौरान शहर और सैंडिस कंपाउंड की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। ऑनलाइन मीटिंग में एसएसपी ने पुराने हत्या और लूट मामले की समीक्षा की, जिसमें बचे हुए फरार बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया। जुलाई में करीब पांच सौ केस दर्ज हुए हैं।

साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले बाजार हो रहे चिह्नित
कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एसएसपी ने थानेदारों को पूर्व में दिए निर्देशों का पालन करने व कराने को कहा है। कंटेनमेंट जोन में सख्ती होगी। इसमें गाइडलाइन और निर्देशों को सख्ती से लागू किया जाएगा। जिन बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होगा, उन बाजारों को बंद कराने की प्रस्ताव डीएम को दिया जाएगा। इसके तहत सबौर हाट और उल्टा पुल के नीचे के सब्जी बाजार को बंद करने का प्रस्ताव डीएम को भेजा गया है। ऐसे अन्य बाजार व हाटों को चिह्नित किया जा रहा है। ऑनलाइन मीटिंग में चारों डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदार शामिल हुए।

केंद्रीय पूजा समिति ने कहा मूर्ति न बनाने की दी है सलाह

भागलपुर | मनसा बिषहरी महारानी केंद्रीय पूजा समिति के शिष्टमंडल ने डीएम काे ज्ञापन साैंपा है। इसमें 2 अगस्त को आम सभा में लिये गये निर्णय की जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि समितियाें काे इस बार मूर्ति नहीं बनाने की सलाह दी गयी है। जिले के 157 स्थानों पर यह पूजा हाेती है। 17 जुलाई काे बारी पूजा के साथ चंपानगर में विषहरी मंदिर में पूजा शुरू हाे गयी है। 17 अगस्त को डलिया चढ़ाया जाएगा। समिति के अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि इसमें सरकार के निर्देश का पालन किया जायेगा। विसर्जन शोभायात्रा नहीं निकाली जायेगी। समिति ने सभी पूजा स्थलों का साफ-सफाई नगर निगम द्वारा कराने की मांग की है। शिष्टमंडल में समिति के उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार, महासचिव शशि शंकर राय आदि मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें