पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमानवीय:सौतेले पिता ने 3 साल की बेटी को किया अगवा बहियार में मिला कंकाल, मां बोली-हत्या हुई है

भागलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जोगसर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, पहले केस दर्ज करने में की थी आनाकानी
  • बहियार में कंकाल के पास बच्ची की फ्राॅक भी मिली, हाेगा डीएनए टेस्ट

जोगसर के कोयला घाट इलाके से सौतेले पिता ने अपनी 3 साल की बेटी आरुषि को अगवा कर लिया। घटना 6 सितंबर की है, लेकिन रविवार दोपहर में सबौर के भिट्‌ठी-जमसी रोड के बहियार में आरुषि की फ्रॉक मिलने से सनसनी फैल गई। फ्रॉक के पास ही हडि्डयों के टुकड़े और कंकाल भी फेंके हुए थे। परिजनों ने फ्रॉक की पहचान की है।

आरुषि की मां प्रीति देवी, नाना राम स्वरूप पासवान और मामा अमित का दावा है कि उक्त कंकाल और हडि्डयां आरुषि की हैं। उनका आराेप है कि सौतेले पिता राजू सिंह ने आरुषि की हत्या कर लाश को बहियार में फेंक दिया, जिसे जानवरों ने नोंच खाया। आरोपी सौतेला पिता राजू सिंह मूल रूप से भिट्‌ठी का रहने वाला है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक बच्ची के फ्राॅक का डीएनए टेस्ट हाेगा। उधर, आरोपी राजू का कहना है कि बीमारी के कारण आरुषि की मौत हो गई थी। इस कारण लाश को भिट्‌ठी-जमसी रोड के बहियार में फेंक दिया था। आरुषि की मां प्रीति देवी ने जोगसर थाने में अपने दूसरे पति राजू सिंह के खिलाफ आरुषि के अपहरण का केस दर्ज कराया है।

प्रीति का मायका तिलकामांझी के न्यू शिवपुरी कॉलोनी, छोटी लाइन मोहल्ले में है। उसकी पहली शादी रजौन में हुई थी। आरुषि पहले पति की संतान है। पहले पति से संबंध विच्छेद होने के बाद प्रीति ने राजू से दूसरी शादी की थी। प्रीति, राजू के बच्चे की भी मां बनने वाली है। वह तीन माह की गर्भवती है।

राजू ने खुद को कुंवारा बताकर प्रीति से रचाई थी शादी, निकला विवाहित व तीन बच्चों का पिता

प्रीति ने बताया कि पहले पति से संबंध विच्छेद होने के बाद वह मायके में आरुषि को लेकर रहने लगी थी। राजू रंगाई-पुताई का काम करने पड़ोस में आता था। उसने खुद को कुंवारा बता कर उससे शादी की। लेकिन बाद में प्रीति को पता चला कि वह तीन बच्चों को पिता है और उसकी पत्नी भी है। सभी सबौर के भिट्‌ठी गांव में रहते हैं।

यह जानकारी होने के बाद राजू और प्रीति में विवाद होने लगा। तब राजू ने कोयला घाट में किराए का मकान लेकर प्रीति और आरुषि को वहां रख दिया। लेकिन राजू हमेशा प्रीति को साथ रहने का दबाव बनाता रहा।

उसने धमकी भी दिया थी कि अगर बात नहीं मानी तो वह आरुषि की हत्या कर देगा। 6 सितंबर को राजू सौतेली बेटी आरुषि को जबरन लेकर भिट्‌ठी चला गया और तब से बच्ची का सुराग नहीं है। पुलिस का कहना है कि बच्ची जन्म से ही बीमार रहती थी। इस कारण राजू और प्रीति उसे झाड़-फूंक कराने फतेहपुर में एक बाबा के पास ले गए थे। परिजनों ने इससे इनकार किया।

कंकाल को भी जाेगसर पुलिस ने नहीं किया जब्त

आरुषि के नाना और मामा का कहना है कि पूरे मामले में जोगसर पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। 6 सितंबर को आरुषि के अपहरण के बाद 7 सितंबर को हमलोग शिकायत लेकर जोगसर थाना गए थे। लेकिन वहां केस दर्ज नहीं किया। कहा गया कि मामला भिट्‌ठी गांव का है, इसलिए सबौर थाने में केस होगा।

सबौर थाना ने भी केस दर्ज नहीं कर फिर जोगसर थाना भेज दिया। फिर जोगसर थाने ने कहा कि फैमिली कोर्ट में मामले का निबटारा करो। आखिरकार परिजन तिलकामांझी थाना पहुंचे। क्योंकि प्रीति का मायका इसी थाने के अंतर्गत आता है। तिलकामांझी पुलिस ने परिजनों की मदद की और उनका आवेदन लिया। बच्ची की मौत हो चुकी है। तिलकामांझी पुलिस की पहल पर 12 सितंबर को जोगसर थाने में केस दर्ज हुआ। पुलिस ने राजू को गिरफ्तार कर लिया। निशानदेही पर ही बच्ची की फ्रॉक बरामद हुई। लेकिन कंकाल को पुलिस ने जब्त नहीं किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें