माैसम अपडेट:बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान जिले में दाे दिन कराएगा तेज हवा के साथ बारिश, ठंड भी बढ़ेगी

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
24 घंटे में डेढ़ डिग्री बढ़ा न्यूनतम तापमान, आज से दिखेगा बदलाव, 27.5 डिग्री दर्ज हुआ अधिकतम तापमान। - Dainik Bhaskar
24 घंटे में डेढ़ डिग्री बढ़ा न्यूनतम तापमान, आज से दिखेगा बदलाव, 27.5 डिग्री दर्ज हुआ अधिकतम तापमान।

शहर और जिले में सप्ताह के अंत में दाे दिन तक बारिश हाेने के आसार बन रहे हैं। इसके लक्षण गुरुवार से दिखने लगेंगे। बादल छाएंगे, तेज हवा चल सकती है और पांच तथा छह दिसंबर काे हल्की से तेज बारिश हाे सकती है। बंगाल की खाड़ी में उठे तूफान की वजह से माैसम में यह बदलाव आएगा जाे ठंड भी बढ़ाएगा।

बीएयू के माैसम वैज्ञानिक डाॅ. वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में पहले हवा के कम दबाव का क्षेत्र बना था जाे अब तूफान का रूप ले चुका है। यह धीरे-धीरे बढ़ रहा है जिसका असर बंगाल के साथ उड़ीसा के तटवर्तीय हिस्साें में हाेगा। पड़ाेसी राज्य हाेने के कारण इस तूफान का असर बिहार पर भी पड़ेगा और भागलपुर भी इसकी जद में अाएगा। तूफान का असर शहर और जिले में गुरुवार से दिखने लगेगा। बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं चल सकती हैं।

पांच और छह दिसंबर काे हल्की से लेकर तेज बारिश के आसार
पांच और छह दिसंबर काे हल्की से लेकर तेज बारिश के आसार हैं। बारिश से न्यूनतम तापमान और गिरेगा जबकि दिन के तापमान में तेजी से कमी अाएगी। पांच और छह दिसंबर काे अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री तक रह सका है। इस दाैरान न्यूनतम तापमान सात से 10 डिग्री तक पहुंच सकता है। तेज ठंड की शुरुआत भी इसी समय से हाे सकती है। अभी तक दाेनाें तरह के तापमान में कभी कमी ताे कभी वृद्धि हाेती रही है।

लेकिन बारिश के बाद ठंड तेजी से बढ़ेगी। इधर बुधवार काे न्यूनतम तापमान एक बार फिर बढ़ गया। मंगलवार काे यह 12 डिग्री था जबकि बुधवार काे 13.5 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान भी मंगलवार काे रहे 27 डिग्री से बढ़कर 27.5 डिग्री पहुंच गया था।

खबरें और भी हैं...