मान-मनौव्वल:मायागंज में हड़ताल जारी, आज काम पर नहीं लौटे तो दूसरे मजदूरों से कराएंगे सफाई

भागलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल कॉलेज नौलखा परिसर में हड़तालियों के समर्थन उतरे सफाईकर्मी। - Dainik Bhaskar
मेडिकल कॉलेज नौलखा परिसर में हड़तालियों के समर्थन उतरे सफाईकर्मी।

मायागंज अस्पताल के सफाईकर्मियाें की हड़ताल तीसरे दिन गुरुवार काे भी जारी रही। सफाई न होने से गंदगी के बीच मरीजों का अस्पताल में इलाज हुआ। अस्पताल प्रबंधन ने स्थायी कर्मियों व ट्रॉलीमैन की मदद से ओटी साफ कराया और सभी विभागाें में 21 मरीजाें की सर्जरी हुई। इस बीच अधीक्षक और ठेका एजेंसी के संचालक के बीच दो राउंड बातचीत भी हुई। उनकी मांगाें काे स्थानीय स्तर पर मानने के बाद भी वे काेराेनाकाल में किए गए काम के बदले 15 दिन का अतिरिक्त वेतन मांग रहे हैं। .

अधीक्षक ने सख्त रुख अपनाते हुए एसडीएम व बरारी थाने काे पत्र भेजकर जिला पुलिस बल की माैजूदगी में दैनिक मजदूराें से शुक्रवार काे अस्पताल की सफाई कराने की बात कही है। हड़तालियाें से अपील भी की है कि वे नवरात्र पर अस्पताल काे गंदा न छाेड़ें। पूजा-पाठ के माैके पर अपनी जिद छोड़ काम पर लाैट जाएं, क्याेंकि उनके घराें में भी महिलाएं इस त्याेहार के लिए पूरे साल इंतजार करती हैं। उन्होंने महिला सफाईकर्मियाें को भर्ती मरीजाें की सलामती के लिए काम पर लौटने को कहा।

इधर, मेडिकल काॅलेज स्थित नाैलखा परिसर में 50 सफाई मजदूराें ने भी गुरुवार से हड़ताल शुरू कर दिया। कमल कुमार ने कहा है कि अस्पताल के मजदूराें के समर्थन में अब हम भी काम नहीं करेंगे, हमारी भी मांगें प्रबंधन पूरी करे।

एजेंसी हुई फेल ताे अब दैनिक मजदूराें से लेंगे मदद

इधर पीजी स्टूडेंट व जूनियर डाॅक्टराें ने भी अधीक्षक काे इमरजेंसी डाॅक्टर चेंबर व ऑपरेशन थियेटर एवं कैजुअल्टी साफ कराने की मांग की। हड़तालियों को मनाने में फेल हरिओम इंटरप्राइजेज के संचालक संजीव सिंह ने अपने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने कहा, सुरक्षा का बंदोबस्त हो तो दैनिक मजदूराें से काम कराएंगे। अधीक्षक डाॅ. एके दास ने अस्पताल के सुरक्षा गार्डाें काे सख्ती से सफाई कराने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...