पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Students Gathered On The Last Day For Their Admission, Social Distancing Wasted, Colleges Took A Sigh Of Relief From The Extension Of The Date Till 17

इंटर नामांकन:अंतिम दिन जान दाखिले को उमड़े छात्र, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां, 17 तक तिथि बढ़ने से कॉलेजों ने ली राहत की सांस

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीएन काॅलेज
  • बीएन कॉलेज में हंगामा, टीएनबी और एसएम कॉलेज में बुलानी पड़ी पुलिस

इंटरमीडिएट के नामांकन को लेकर बुधवार को टीएमबीयू की कॉलेजों की हालत पतली रही। बिहार बोर्ड की ओर से पहली चयन सूची के आधार पर नामांकन के लिए पूर्व से निर्धारित तिथि बुधवार तक ही थी। ऐसे में नामांकन का अंतिम दिन जानकर कॉलेजों में छात्रों और उनके साथ अभिभावकों की भीड़ टूट पड़ी। सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ी। बीएन कॉलेज में दूसरे दिन छात्रों ने हंगामा किया।

काउंटर के पास लगे ग्रिल पर छात्र लगभग लटके रहे। धक्का-मुक्की करते रहे और शोर-शराबा किया। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए कॉलेज ने पुलिस को बुलाया। इससे पहले तक छात्र 11 अगस्त की तरह है फिर तोड़फोड़ के मूड में दिख रहे थे। छात्र कई बार कर्मियों से उलझ गए। हालांकि पुलिस के आने के बाद स्थिति थोड़ी सुधरी। उधर, टीएनबी कॉलेज जाने वाले रास्ते मैं छात्रों और अभिभावकों की वजह से जाम की स्थिति हो गई। पहली सूची में कॉलेज के लिए जितने छात्रों का चयन किया गया है।

उनमें से 1002 छात्र 11 अगस्त को नामांकन के बाद बच गए थे। ये छात्र और इनके साथ अभिभावक कॉलेज पहुंचे थे जिससे अफरातफरी मच गई। यहां भी पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। यहां तीन जगह काउंटर लगाए गए थे और तीनों जगह लगभग ऐसी ही स्थिति थी। एसएम कॉलेज में भी छात्राओं और अभिभावकों को संभालने के लिए पुलिस को बुलानी पड़ा। हालांकि बुधवार की दोपहर में ही बिहार बोर्ड की ओर से यह सूचना मिलने के बाद कि पहली चयन सूची के आधार पर नामांकन की तिथि 17 अगस्त तक बढ़ा दी गई है, कॉलेजों ने राहत ली। पहली चयन सूची में के टीएनबी में 1526 छात्रों का नामांकन होना था जबकि बुधवार तक 904 का दाखिला हुआ। मारवाड़ी कॉलेज में 1394 में से 1184 और एसएम कॉलेज में 1202 छात्राओं में से 1038 का दाखिला अब तक हो पाया है।

17 तक हर हाल में करवाएं नामांकन

इंटर में एडमिशन की तिथि 17 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। डीईओ संजय कुमार ने बताया कि पहली सूची में चयनित स्टूडेंट अब हर हाल में 17 तक नामांकन करा लें। क्याेंकि अगर 17 तक वे नामांकन नहीं लेते ताे ये उनके स्तर से लापरवाही मानी जाएगी। डीईओ ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल व काॅलेज के प्रिंसिपल स्टूडेंट से अंडरटेकिंग लेकर तत्काल प्राेविजनल ताैर पर नामांकन ले सकते हैं।

तिथि नहीं बढ़ती ताे चूक जाते हजाराें स्टूडेंट

इंटर में नामांकन की तिथि नहीं बढ़ती ताे हजाराें स्टूडेंट नामांकन से वंचित रह जाते। जिन छात्रों के पास जरूरी कागजात नहीं थे वे भी अब कागजात के साथ आकर नामांकन ले सकेंगे लेकिन नामांकन की तिथि आगे बढ़ने की सूचना के पहले तक स्कूलों में भीड़ से अव्यवस्था फैल रही थी। जरूरी कागजात के अभाव में हर स्कूल से कम से कम 50 से अधिक छात्र बिना नामांकन कराए लाैटे थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें