पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Suresh 68 Of LJP, Rajesh Of The Same Party And Vishnu Of NCP Is The Youngest Candidate, Jap Of Youngest Candidate, All 55 In JDU

बिहार चुनाव में युवा-उम्रदराज प्रत्याशी:लोजपा के सुरेश 68 के, इसी दल के राजेश व एनसीपी के विष्णु सबसे युवा प्रत्याशी, सबसे अधिक युवा उम्मीदवार जाप के, जदयू में सभी 55 पार

भागलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

(अभिषेक) इस बार के विधानसभा चुनाव में जिले की 7 विधानसभा सीटों पर कई बुजुर्ग और युवा प्रत्याशी दावेदारी पेश कर रहे हैं। सबसे युवा प्रत्याशी की उम्र 28 तो सबसे बुजुर्ग की 68 वर्ष है। 40 से 50 आयु वर्ग के प्रत्याशी ज्यादा हैं। लोजपा के गोपालपुर से उम्मीदवार सुरेश भगत की उम्र 68 वर्ष है।

सबसे कम उम्र 28 वर्ष के दो दावेदारों में एक राजेश वर्मा लोजपा के प्रत्याशी हैं जो भागलपुर सीट से दावेदार हैं। 28 वर्ष की उम्र के दूसरे दावेदार एनसीपी से पीरपैंती के विष्णु देव पासवान हैं। कांग्रेस के सबसे उम्रदराज प्रत्याशी अजित शर्मा हैं जो भागलपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इनकी उम्र 65 वर्ष है।

कांग्रेस के दो अन्य उम्मीदवार सुल्तानगंज से प्रत्याशी ललन यादव और कहलगांव से सुभानंद मुकेश की उम्र 42 वर्ष है। भाजपा ने सबसे युवा प्रत्याशी भागलपुर से रोहित पांडेय को खड़ा किया है जिनकी उम्र 36 वर्ष है। पार्टी के सबसे उम्रदराज प्रत्याशी 53 वर्ष के कुमार शैलेंद्र बिहपुर से उम्मीदवार हैं।

जदयू से नाथनगर के लक्ष्मीकांत मंडल सबसे वरीय 65 वर्ष के हैं। सुल्तानगंज से चुनाव लड़ रहे ललित नारायण मंडल 62 और गोपालपुर से नरेंद्र कुमार नीरज 56 वर्ष के हैं। आरजेडी के सबसे कम उम्र के प्रत्याशी बिहपुर के शैलेश कुमार हैं जिनकी उम्र 44 वर्ष है। पार्टी के सबसे उम्रदराज प्रत्याशी नाथनगर से 66 वर्ष के अली सिद्दीकी हैं।

रालोसपा ने 54 वर्षीय सैयद शाह अली सज्जाद को भागलपुर से टिकट दिया है जबकि 35 वर्षीय हिमांशु प्रसाद सुल्तानगंज से चुनाव लड़ेंगे। जाप ने बिहपुर से 30 वर्षीय अजमेरी खातून, कहलगांव से 30 वर्षीय अनिल यादव, नाथनगर से 29 वर्षीय जफर मुस्तफा को टिकट दिया है। पार्टी के सबसे उम्रदराज प्रत्याशी पोरपैंती से 45 वर्षीय रविंद्र कुमार दास हैं।

एनसीपी ने भी युवा प्रत्याशियों पर जो लगाया है। 28 वर्षीय विष्णुदेव पासवान के साथ ही भागलपुर से 33 वर्षीय आसिफ अली और 37 वर्षीय अकबर अली नाथनगर से पार्टी के दावेदार हैं। दी प्लूरल्स पार्टी ने नाथनगर से 64 वर्षीय कुमारी आशा को खड़ा किया है तो 36 वर्षीय अमित आलोक को भागलपुर से दावेदार बनाया है।

प्रमुख दलाें के आधे प्रत्याशी टीएमबीयू के छात्र एएमयू, डीम्ड विवि और नागालैंड से पढ़े दावेदार भी

जिले के साताें विधानसभा क्षेत्राें से विभिन्न प्रमुख दलाें के स्नातक या इससे ज्यादा पढ़े-लिखे प्रत्याशियाें में सबसे ज्यादा टीएमबीयू के छात्र रहे हैं। प्रमुख दलाें और चर्चित चेहराें काे मिलाकर 23 प्रत्याशियाें में 14 टीएमबीयू के छात्र रहे हैं। इनमें से सुल्तानगंज से जदयू के प्रत्याशी ललित नारायण मंडल, गाेपालपुर से प्लूरल्स पार्टी की संध्या कुमारी और नाथनगर से बीएसपी के उम्मीदवार अशाेक कुमार ने टीएमबीयू जबकि नाथनगर से प्लूरल्स पार्टी की दावेदार कुमारी आशा ने पटना विश्वविद्यालय से पीएचडी किया है।

भाजपा के भागलपुर प्रत्याशी राेहित पांडेय ने विनायक मिशन यूनिवर्सिटी सालेम तमिलनाडू और रालाेसपा के उम्मीदवार सैयद शाह अली सज्जाद ने एएमयू से पढ़ाई की है। कहलगांव से जाप के प्रत्याशी अनिल यादव की पढ़ाई ग्लाेबल ओपन यूनिवर्सिटी नागालैंड से हुई है। भागलपुर से दी प्लूरल्स पार्टी के प्रत्याशी अमित आलाेक ने सिंबायाेसिस इंटरनेशनल सेंटर डीम्ड यूनिवर्सिटी पुणे से पढ़ाई की है।

प्रत्याशियाें में चार इंजीनियर भी हैं। कहलगांव से कांग्रेस प्रत्याशी शुभानंद मुकेश ने बीआईटी, बीजेपी के बिहपुर से प्रत्याशी कुमार शैलेन्द्र ने आईसीआई माेतिहारी, पीरपैंती से बीजेपी प्रत्याशी ललन कुमार ने एमअाईटी मुजफ्फरपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। भागलपुर से लाेजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा ने भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें