• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Surface Parking Being Built At Kachari Chowk, Will Be Completed Next Month, You Will Be Able To Park Your Car And Shop Comfortably

नगर आयुक्त की स्मार्ट सिटी के अफसराें के साथ बैठक:कचहरी चौक पर बन रही सरफेस पार्किंग, अगले माह हो जाएगी पूरी, आप अपनी गाड़ी खड़ी कर सुकून से कर सकेंगे खरीदारी

भागलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कचहरी चाैक पर बन रही सरफेस पार्किंग। - Dainik Bhaskar
कचहरी चाैक पर बन रही सरफेस पार्किंग।

कचहरी चाैक पर बन रहे सरफेस पार्किंग का काम फरवरी तक पूरा हाे जाएगा। साेमवार काे नगर आयुक्त प्रफुल्लचंद्र यादव ने स्मार्ट सिटी के अफसराें के साथ इसकी समीक्षा बैठक की। उन्हाेंने फरवरी में हर हाल में निर्माण पूरा करने का निर्देश संबंधित इंजीनियर काे दिया। इसके बनने से क्षेत्र में लोगों को दोपहिया और चार पहिया वाहनों की पार्किंग में परेशानी नहीं होगी। इससे जाम से भी राहत मिलेगी।

पार्किंग स्पेस के साथ गार्ड रूम, टॉयलेट, सेप्टिक टैंक और लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही है। स्मार्ट रोड परियोजना से सैंडिस कम्पाउंड के किनारे की सड़कों के चौड़ीकरण और पेवर ब्लॉक बिछाने का काम भी तेजी से चल रहा है। एक तरफ तिलकामांझी चौक से बरारी और दूसरी तरफ तिलकामांझी चौक से कचहरी चौक के बीच के स्ट्रेच में क्लीनिंग, लेवलिंग भी किया जा रहा है।

आनंदगढ़ और जीरोमाइल क्षेत्र में ड्रेनेज बनाने का काम भी जल्द पूरा होगा। डीएम कार्यालय से कमिश्नर आवास को जोड़ने वाली सड़क और लाजपत पार्क के पास दो सड़कों पर बिटूमिनस सरफेस बिछाने का काम हो चुका है। इस परियोजना की अन्य सड़कों पर भी काम किया जा रहा है।

बनेगी दवा दुकान और कैंटीन
मायागंज स्थित नाइट शेल्टर का काम भी 85 प्रतिशत हाे गया है। इसके बनने से लोगों को लाभ होगा। इस परियोजना के तहत दवा दुकान, कैंटीन, दोपहिया और चार पहिया वाहन के पार्किंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही सैंडिस कम्पाउंड में संचालित डेवलपमेंट ऑफ ओपन स्पेस समेत 30 तरह के काम चल रहे हैं।

16 चाैराहाें पर लगेंगे सिग्नल
मास्टर सिस्टम इंटीग्रेटर फॉर कमांड एंड कंट्राेल सेंटर के तहत 151 किलोमीटर में ऑप्टिकल फाइबर बिछाना है। 16 चौराहों पर इंटेलिजेंस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम बनेगा। इसमें 1500 सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेंगे। इसमें 8 किलोमीटर के कोर एरिया में ऑप्टिकल फाइबर बिछाया जा रहा है। वहीं, आईसीसीसी बिल्डिंग में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और पांच तल का निर्माण होना है। इसके पहले तल पर डाटा सेंटर और दूसरे व तीसरे तल पर कमांड एंड कंट्राेल सेंटर और वीडियो वाॅल बनेगी।

खबरें और भी हैं...