पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:15 दिनों से मायागंज अस्पताल में बंद सर्जरी कल से हो जाएगी शुरू

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मायागंज अस्पताल की इमरजेंसी में अब गंभीर मरीजों की सर्जरी पहले ही तरह ही बुधवार से शुरू होगी। सड़क दुर्घटना, गोली से जख्मी, पुलिस केस या इमरजेंसी में होने वाली सर्जरी तुरंत होगी। साेमवार काे आईएएस अफसर दीपक मिश्रा और आईपीएस भारत साेनी ने इसके निर्देश दिए। दोनों अफसर अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान इमरजेंसी ओटी बंद थी। अफसरों के पूछने पर बताया गया कि कोरोना संक्रमण के कारण 15 दिनों से सर्जरी बंद है। इस पर उन्होंने तत्काल खोलने के निर्देश दिए। दीपक मिश्रा ने बताया, गंभीर मरीजों की सर्जरी की जरूरत तत्काल पूरी होगी। सामान्य सर्जरी नहीं होगी। ओटी पूरी तरह बंद है और छोटे काम के लिए पावापुरी मेडिकल कॉलेज रेफर करने से मरीजों की जान को खतरा है। इसे देखते हुए ओटी चालू करने को कहा गया। जिन मरीजाें काे ऑपरेशन के बाद आईसीयू की जरूरत हाेगी, उसे मेडिसिन के एचडीयू आईसीयू में शिफ्ट किया जाएगा।

8 दिन बाद मायागंज में डायलिसिस सेंटर शुरू

मायागंज अस्पताल में 25 जुलाई से बंद डायलिसिस सेंटर सोमवार से शुरू हो गया। पहले दिन एक मरीज की डायलिसिस भी की गई। सेंटर के दो टेक्नीशियन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद डायलिसिस सेंटर बंद कर दिया गया था। यूनिट प्रभारी डॉ. राजकमल चौधरी ने बताया, डायलिसिस यूनिट में 8 दिनों में सैनिटाइजेशन और मशीनों को फ्यूमिगेट किया गया है। अब यहां अाने वाले किडनी के मरीजाें काे काेराेना का संक्रमण टेक्नीशियन की वजह से नहीं हाेगा। मंगलवार काे एक काेराेना मरीज की डायलिसिस की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें