• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Surveillance System Will Be Repaired, The City Will Be Monitored By The Camera, The Police Will Get The Damaged Cameras Fixed By Talking To The Company

अच्छी पहल:सर्विलांस सिस्टम दुरुस्त होगा कैमरे से होगी शहर की निगरानी, खराब पड़े कैमरों को कंपनी से बात कर दुरुस्त करवाएगी पुलिस

भागलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खराब पड़े कैमरों को कंपनी से बात कर दुरुस्त करवाएगी पुलिस - Dainik Bhaskar
खराब पड़े कैमरों को कंपनी से बात कर दुरुस्त करवाएगी पुलिस

एडवांस सर्विलांस सिस्टम को फिर से दुरुस्त करने की तैयारी की जा रही है। इसके हो जाने से शहर के हर चप्पे की एक क्लिक में निगरानी हो सकेगी। निगम की ओर से लगाए गए करीब 450 कैमरे खराब पड़े हैं। इसको दुरुस्त करवाने के लिए एसएसपी बाबूराम ने पहल की है।

उन्होंने कहा कि निगम और कैमरा लगाने वाली संबंधित कंपनी से बात कर खराब पड़े सारे कैमरे को दुरुस्त करवाया जाएगा, ताकि क्राइम कंट्रोल में पुलिस को सहूलियत हो। इसके अलावा मुख्य बाजार, गली-मोहल्ले में पुलिस इच्छुक लोगों को अपने घर, प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने को प्रेरित करेगी।

सुरखीकल मोहल्ले में आए दिन घरों में हो रही चोरी की घटना के बाद गुरुवार को एसएसपी पूरी टीम के साथ मोहल्ले में पहुंचे और पैदल घूम कर पूरे इलाके का जायजा लिया। मोहल्ले में कहां कितने कैमरे लगे हैं, यह भी देखा।

दो दिन का बैकअप सुरक्षित रहे, तभी कैमरे से हाेगा फायदा
थानेदार अपने इलाके के लोगों को जागरूक करेंगे कि वे सीसीटीवी फुटेज का कम से कम दो दिनों का बैकअप क्लाउड में सुरक्षित रखें, तभी कैमरे का फायदा मिलेगा। क्योंकि अक्सर घटनाओं में बदमाश डीवीआर को उठा कर ले जाते हैं। इस कारण बदमाशों को सुराग नहीं मिल पाता है। लेकिन अगर क्लाउड में कैमरे का फुटेज स्टोर रहेगा तो पुलिस को काफी सहूलियत होगी।

संबंधित थाना करेगा मेंटेनेंस, मैनेजर को दी जाएगी ट्रेनिंग
जिन प्रतिष्ठानों में कैमरे लगे हैं, उनका मेंटेनेंस पुलिस के स्तर हो, एेसी व्यवस्था की जा रही है। हर माह पुलिस की ओर से प्रमुख इलाके के कैमरे की जांच की जाएगी, ताकि यह पता चल सके कि कौन कैमरा काम कर रहा है और या नहीं। साथ ही तकनीकी टीम से कैमरों को दुरुस्त भी किया जाएगा। थानों में तैनात मैनेजर महत्वपूर्ण स्थानों में घूमें और सीसीटीवी कैमरे लगवाने और लगे कैमरे को दुरुस्त करने का काम करें।

मेंटेनेंस की व्यवस्था बना रही है पुलिस
^शहर के हर इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगे, इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। इच्छुक लोगों को पुलिस अपने प्रतिष्ठा, दुकान, घर आदि में कैमरा लगाने के लिए प्रेरित कर रही है। इन कैमरों का मेंटेनेंस पुलिस के स्तर से हो, इसकी भी व्यवस्था बनाई जा रही है।
- बाबू राम, एसएसपी

खबरें और भी हैं...