पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • The Airport Will Take Over Security From Today; DIG Sujit Kumar Held A Meeting With Officials And Directed To Complete The Preparations.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीएम की सभा को ले एसपीजी पहुंची:आज से हवाई अड्‌डा की सुरक्षा संभालेगी; डीआईजी सुजीत कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी पुख्ता करने के निर्देश दिये

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीएम की सभा के लिए हवाई अड्‌डा में बन रहा बुलेट प्रूफ पंंडाल।
  • 2015 व 2019 में भी चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे मोदी
  • सोमवार को डीआईजी सुजीत कुमार ने हवाई अड्‌डा का जायजा लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम सोमवार देर शाम भागलपुर पहुंची। टीम मंगलवार से कार्यक्रम स्थल हवाई अड्‌डा मैदान की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेगी। इससे पूर्व डीआईजी सुजीत कुमार ने एसएसपी आशीष भारती व अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पीएमओ से आई गाइडलाइन के मुताबिक तैयारी पुख्ता करने के निर्देश दिये।

इससे पहले सोमवार को डीआईजी सुजीत कुमार ने हवाई अड्‌डा का जायजा लिया। डीआईजी के साथ एसएसपी आशीष भारती, सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, सिटी एएसपी पूरन झा, प्रशिक्षु एएसपी भरत सोनी, ट्रैफिक डीएसपी आरके झा भी थे। डीआईजी ने मंच, डी एरिया, हेलीपैड, दर्शकों के बैठने के स्थान आदि की सुरक्षा का जायजा लिया। हेलीपैड से जिन कच्ची रास्ते से होकर पीएम मंच तक आएंगे, उनकी विशेष सुरक्षा का निर्देश दिया। पीएम के कार्यक्रम को लेकर हवाई अड्‌डा में अस्थाई थाना खोला गया है, जहां पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

हवाई अड्‌डे के सारे चोर रास्ते को बंद किए गए हैं। किसी को भी कैंपस में प्रवेश करने की इजाजत नहीं है। लेकिन कैंप जेल के सामने हवाई अड्‌डा की चहारदीवारी पर सूखा पेड़ टूट कर गिर गया है। इससे कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा में सेंध लग सकती है। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। दीवार पर गिरी उक्त टहनी के जरिए कोई भी आसानी से हवाई अड्‌डा कैंपस में प्रवेश कर सकता है।

मालूम हो कि 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री हवाई अड्‌डा मैदान में पांच जिलों के एनडीए प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम का इस साल का यह पहला भागलपुर का दौरा है। एक सितंबर 2015 को वे परिवर्तन रैली में तत्कालीन भाजपा प्रत्याशी अर्जित चौबे के लिए वोट मांगे थे। वहीं, 11 अप्रैल 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए जदयू प्रत्याशी अजय कुमार मंडल के लिए चुनावी सभा को संबोधित किये थे।

कोविड गाइडलाइन का पालन कराना आयोजक की जिम्मेदारी

पीएम की 23 अक्टूबर काे हवाईअड्डा में हाेने वाली जनसभा में काेविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन कराने की जिम्मेदारी आयाेजक की हाेगी। इसे लेकर सिटी एसपी व एडीएम ने संयुक्त रूप से आदेश जारी किया है। आदेश में कहा है कि सभा में आए लोगों को आपस में कम से कम छह फीट की दूरी बनाए रखनी होगी और मास्क का प्रयाेग करना होगा।

सभा स्थल पर प्रवेश करते समय हाथ काे सेनिटाइज या धाेने तथा थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करना अनिवार्य हाेगा। सभा में जहां तहां थूकने पर राेक रहेगी। सभास्थल पर एक-दूसरे से गले मिलने, हाथ मिलाने से बचना होगा। माला पहनाने वाले लाेगाें की सूची पुलिस अफसराें काे दी जाएगी।

पीएम के पीने के पानी की जांच खुद सीएस करेंगे

सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि सभा स्थल पर आने वाले सभी लोगों के तापमान नापने के लिए 40 नर्सिंग स्टाफ की टीम माैजूद रहेगी। पीएम के पीने के पानी की जांच की जिम्मेदारी सीएस ने अपने पास रखी है। इधर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक में भी ब्लड रिजर्व रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही आईसीयू में भी बेड रिजर्व रखा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें