केंद्रीय टीम ने किया निरीक्षण:केंद्रीय टीम ने कम्युनिटी टाॅयलेट का गुपचुप किया निरीक्षण, दुकानदार बोले-रोज साफ नहीं होता यूरिनल

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मायागंज अस्पताल रोड में टाॅयलेट पर लटका रहा ताला। - Dainik Bhaskar
मायागंज अस्पताल रोड में टाॅयलेट पर लटका रहा ताला।
  • निगम ने भी नहीं की तैयारी, शौचालयों पर लटके रहे ताले, स्वच्छता सर्वे में कम हो सकते हैं अंक।

शहर में बने कम्युनिटी टाॅयलेट का गुपचुप तरीके से केंद्रीय टीम ने मंगलवार काे निरीक्षण किया। टीम ने निगम के किसी भी कर्मी काे न सूचना दी और न ही उसे साथ लिया। टीम के निरीक्षण पर आने के बाद भी निगम ने कोई तैयारी नहीं की। कई शाैचालयाें में पहले की तरह ही ताले लटके रहे। ऐसे में आशंका है कि स्वच्छता सर्वेक्षण में इस निरीक्षण के बाद भी बेहतर अंक नहीं मिल सकेंगे।

वेराइटी चाैक स्थित इनारा के पास बने यूरिनल की सफाई रोज नहीं हाेती है। स्थानीय दुकानदारों से केंद्रीय टीम ने फीडबैक लिया है। छुट्टी होने के बाद भी मंगलवार को नगर आयुक्त व सिटी मैनेजर समेत स्वच्छता प्रभारी निगम दफ्तर में बैठे रहे, पर निरीक्षण टीम निगम नहीं आई। सिटी मैनेजर से साेमवार को ही टीम के सदस्य से कहा था, कि जिस इलाके में जाना हाे बता दें तो एक कर्मी दे देंगे।

टॉयलेट: ऐसी है स्थिति
मायागंज अस्पताल के पास 2014 में 6.92 लाख से बने शाैचालय में ताला लटका था। 2017 में केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण टीम को दिखाने यहां गुब्बारे लगाए गए थे। कुछ दिन यह चला, पर संचालन व्यवस्था न होने से ताला लटक गया। यहां जंगल-झाड़ उगे हैं। बूढ़ानाथ मंदिर राेड में बने शाैचालय की सफाई हुई थी। मेहतर टाेला में टाॅयलेट की पार्षद संजय सिन्हा ने सफाई कराई, पर यहां टीम नहीं आई।

खबरें और भी हैं...