पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षा:जाे काॅपियां जंच गई, उनका रेंडम मूल्यांकन; बीएड: एक्सपर्ट इन काॅपियाें की भी काेडिंग करेंगे

भागलपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीएमबीयू बीएड की उन काॅपियाें का फिर से मूल्यांकन कराएगा जिनकी जांच हाे चुकी है। हालांकि इन काॅपियाें की रेंडम जांच हाेगी। इन काॅपियाें की भी काेडिंग की जाएगी। हालांकि एक बार मूल्यांकन हाे जाने के बाद काॅपियाें की काेडिंग का काेई फायदा नहीं हाेगा। लेकिन जाे काॅपियाें अभी जांची जानी बाकी है, उनकी काेडिंग का निर्देश प्रभारी वीसी ने दिया है, इसलिए जिन काॅपियाें का मूल्यांकन हाे गया उनकी भी काेडिंग कराई जाएगी।

परीक्षा नियंत्रक डाॅ. अरुण कुमार सिंह ने कहा कि इस काम के लिए एक्सपर्ट रखे जाएंगे। जिन काॅपियाें का मूल्यांकन नहीं हुआ है उनकी काेडिंग का काम पीजी जॅलाॅजी विभाग स्थित मूल्यांकन केन्द्र पर ही हाेगा जबकि यह नियमत: परीक्षा केन्द्र पर ही हाेना चाहिए था। मूल्यांकन केन्द्र पर काेडिंग करने से काॅपियाें की गाेपनीयता भंग हाेने का डर रहता है क्याेंकि मूल्यांकनकर्ता काे इसका पता चल जा सकता है।

बिना काेडिंग के मूल्यांकन का मामला छात्र नेताओं ने उठाया था तब प्रभारी वीसी डाॅ. एके सिंह ने काेडिंग के बाद मूल्यांकन का निर्देश दिया था। लेकिन बिना काेडिंग के काॅपियाें का अब तक मूल्यांकन कैसे हुआ, इसकी जिम्मेदारी किसी पर तय नहीं की गई है।

खबरें और भी हैं...