• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • The Garden Barrier Will Be Removed On The Access Path Of The Leader Bridge, The Alignment Will Not Change; DM Court Order Will Come In A Week

रैयताें काे हाईकाेर्ट से राहत नहीं:अगुवानी पुल के पहुंच पथ पर बगीचे की बाधा हाेगी दूर, नहीं बदलेगा एलाइनमेंट; डीएम काेर्ट का आदेश सप्ताहभर में आएगा

भागलपुर/सुल्तानगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुल्तानगंज-अगुवानी पुल के निर्माण में तेजी आ गई है। अप्रैल तक इसके चालू होने की संभावना है। लेकिन इसके निर्माण में बाधा भी आ रही है। अगुवानी पुल काे खगड़िया की ओर एनएच-31 और सुल्तानगंज के एनएच-80 से जाेड़ा जाएगा। रसीदपुर माैजा के महेशी के पास एनएच-80 से रेलवे ट्रैक के ऊपर से फ्लाईओवर बनेगा और यह प्रस्तावित मुंगेर-मिर्जाचाैकी फाेरलेन से जुड़ेगा। लेकिन फ्लाईओवर के निर्माण में आम का बगीचा, पाेखर और एक नलकूप का रोड़ा भी है।

रैयताें के मुताबिक वहां 300 आम के पेड़ हैं। वे इसका विरोध कर रहे हैं। तीन बार मिट्‌टी जांच को गई निर्माण एजेंसी कों रैयताें का विरोध झेलना पड़ा था। तब से काम नहीं हो सका। रैयताें का कहना है कि पहले से तय जमीन से पश्चिम में जमीन है, वहीं से फ्लाईओवर बनना चाहिए। इसके लिए रैयत हाईकाेर्ट गए, लेकिन उन्हें राहत नहीं दी। डीएम कोर्ट जाने का आदेश मिला। अद्यानंद चाैधरी डीएम काेर्ट गए। यहां से सप्ताहभर में आदेश जारी हाेगा। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया, जमीन तय करने से पहले कई प्रक्रिया हाेती है। सामाजिक प्रभाव आकलन हाेता है। एलाइनमेंट में बदलाव संभव नहीं है। उन्होंने रैयताें से सहयाेग की अपील की है।

कासिमपुर के रैयतों ने कच्चा रास्ता बनाने से रोका
सुल्तानगंज-अगुवानी के बीच गंगा में पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य स्थल कासिमपुर के रैयतों ने मंगलवार को फिर एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को कच्चा रास्ता बनाने से रोका। रैयत मो. मेराज ने बताया, अफसरों ने बताया था कि पथ निर्माण विभाग के सेक्रेटरी निर्माण कार्य स्थल पर आने वाले हैं। इसी रास्ते से गुजरेंगे।
उन्हें कच्चा रास्ता बनाने से रोक दिया। निर्माण कंपनी के मैनेजर मुकेश कुमार ने बताया, पथ निर्माण विभाग के सेक्रेटरी के संभावित दौरे देख एप्रोच पथ निर्माण स्थल पर रास्ता दुरुस्त करने से रैयतों ने रोका था। 3 दिसंबर को भी रैयतों ने एप्रोच पथ बनाने का विरोध किया था।

खबरें और भी हैं...