पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम का असर:शहर में यास तूफान का असर; दाेपहर में हल्की धूप, रात में हुई तेज बारिश

भागलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यास तूफान का असर शहर में दिन में ताे लगभग खत्म दिखा, लेकिन रात साढ़े नाै बजे तेज बारिश हुई। दाे दिनाें की मूसलाधार बारिश के बाद शनिवार काे दाेपहर बाद हल्की बारिश हुई। हालांकि दिनभर बादलाें का झुंड शहर में लगा रहा।

दाेपहर एक बजे के करीब हल्की धूप भी निकली। लेकिन शाम हाेने के बाद तेज हवा चलने लगी और रात साढ़े नाै बजे तेज बारिश शुरू हाे गयी। इस दाैरान 30 से 35 किलाेमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा भी चली। माैसम विभाग ने रात 9.25 से सुबह 3.25 तक के लिए तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया।

24 घंटे में 5.2 डिग्री सेल्सियस बढ़ा अधिकतम तापमान

बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान में 5.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़त दर्ज की गई है। न्यूनतम तापमान में 2.4 डिग्री सेल्सियस की कमी आयी है। शनिवार काे शहर का अधिकतम तापमान सामान्य 37.6 से 4 डिग्री कम 33.6 और न्यूनतम तापमान सामान्य 26 डिग्री से 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार काे शहर का अधिकतम तापमान सामान्य 37.4 से 9 डिग्री कम 28.4 डिग्री सेल्सियस था।

10 किलाेमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

बिहार से झारखंड के बीच एक टर्फ लाइन बनी हुई है। इससे अधिक मात्रा में नमी और बादल शहर में माैजूद हैं। माैसम वैज्ञानिक डाॅ. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अभी तीन दिन शहर में बारिश हाेने के आसार हैं। इस दाैरान हवा की रफ्तार 10 किलाेमीटर प्रतिघंटे तक रह सकती है।

खबरें और भी हैं...