भागलपुर में पुलिस की पंखा चोरी पकड़ी गई, VIDEO:पुलिस ने पहले मना किया फिर लौटाया, बोली-लावारिस पड़ी थी इसीलिए ले आए

भागलपुर2 महीने पहले

भागलपुर पुलिस घर से बाहर से पंखा चुरा ले गई। पेडेस्टल फैन उठाकर ले जाने की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जो अब सामने आई है। ग्रामीण जब पंखा वापस लेने गए तो पुलिस ने पहले तो कहा कि उनके पास नहीं। मामला जब तूल पकड़ने लगा तो पुलिस ने खुद पंखा वापस कर दिया। उनका कहना है कि लावारिस पड़ी थी इसीलिए ले आए थे।

दरअसल जिले की ढोलबज्जा थाने की पुलिस सोमवार देर रात बाजार में गश्ती कर रही थी। गश्ती के दौरान पुलिस को सुबोध कुमार के घर के सामने एक पंखा दिखा। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस वाले गाड़ी से उतरे। पंखा उठाया और अपने साथ गाड़ी में लेकर थाने चले गए।

सुबह जब सुबोध कुमार ने अपना पंखा नहीं देखा तो आस पास के लोगों से पूछना शुरू कर दिया। पंखा नहीं मिला तो सीसीटीवी में देखा। वहां पता चला कि पुलिस अपने साथ पंखा उठा कर ले गई है। इसके बाद सुबोध ढोलबज्जा थाने गए।

वीडियो में कैद पंखा ले जाते पुलिसवाले।
वीडियो में कैद पंखा ले जाते पुलिसवाले।

वहां पुलिस ने पहले कहा कि हमारे पास नहीं है और सुबोध को वापस भेज दिया। इसके बाद ग्रामीण पुलिस को ही चोर बताने लगे। मामला तूल पकड़ता गया। सीसीटीवी फुटेज जब सोशल मीडिया में सामने आया तो पुलिस ने खुद पंखे को लौटा दिया।

पुलिस बोली- लावारिस पड़ा था, दरवाजा खटखटाने पर किसी ने नहीं बोला

इस मामले पर पुलिस पक्ष ने सफाई देते हुए कहा कि सोमवार की देर रात हमलोग गश्ती कर रहे थे। वहां यह पंखा लावारिस पड़ा मिला। हमने दरवाजा खटखटाया तो किसी ने कुछ नहीं बोला। जिसके बाद हम लावारिस पंखे को साथ ले आए थे। बाद में पंखे के मालिक का पता चलने पर लौटा दिया गया है। दुकानदार सुबोध कुमार का अब कहना है कि चोरी जैसी कोई बात नही है,वो पंखा को सुरक्षित रखने के लिए पंखा को अपने साथ ले गए थे। पंखा मिल गया है।

अपनी गाड़ी में पंखा ले जाकर रखते पुलिसकर्मी।
अपनी गाड़ी में पंखा ले जाकर रखते पुलिसकर्मी।

वहीं इस मामले पर नवगछिया एसपी ने जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान बताया कि जांच के बाद अगर दोषी पाए जाते हैं तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।