पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा विभाग:तिथि अलग-अलग पर प्रश्नपत्र एक लीक हाे रहा सेंटअप परीक्षा का पेपर

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस बार बोर्ड ने ही राज्यभर में भेजा है प्रश्न पत्र लेकिन तिथि तय करने की छूट स्कूलाें काे दे दी
  • जहां परीक्षा बाद में ली जा रही है, वहां के छात्राें काे प्रश्न पत्र पहले ही मिल रहा है।

शहर के सरकारी विद्यालयाें व काॅलेजाें में इंटरमीडिएट की सेंटअप परीक्षा लेने में इस बार शिक्षा विभाग फेल हाे रहा है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस बार परीक्षा काे सेंटरलाइज किया था। विद्यालयाें काे प्रश्न पत्र भी मुख्यालय से आए। लेकिन परीक्षा कहीं पहले ताे कहीं बाद में हाे रही है। इससे ऐसे में जहां परीक्षा बाद में ली जा रही है, वहां के छात्राें काे प्रश्न पत्र पहले ही मिल रहा है।

जिला स्कूल, माेक्षदा बालिका उच्च विद्यालय, गवर्मेंट गर्ल्स हाई स्कूल, मिरजान हाट गर्ल्स हाई स्कूल समेत जिले के अधिकतर स्कूलाें में 11 नवंबर से ही सेंटअप परीक्षा शुरू हुई है। 23 नवंबर तक मारवाड़ी पाठशाला में यह परीक्षा खत्म हाे जाएगी। जबकि एसएम काॅलेज में परीक्षा 23 नवंबर से शुरू हाेगी।

एक बार रद्द हाे चुकी है इंटरमीडिएट की सेंटअप परीक्षा, लेकिन फिर वही गड़बड़ी
पहले सेंटअप परीक्षा 14 अक्टूबर से शुरू हुई थी। परीक्षा के दाैरान शिक्षक चुनाव की ट्रेनिंग में चले गए थे ताे स्कूलाें काे अपने हिसाब से परीक्षा कराने का निर्देश दे दिया गया। ऐसे में जिन स्कूलाें ने बाेर्ड की तय तिथि के अनुसार परीक्षा ली वहां से प्रश्न उन स्कूलाें के छात्राें काे पहले ही मिल गए जहां बाद बाद में परीक्षा ली गई। ऐसे में तीन दिनाें तक परीक्षाएं हाेने के बाद उसे रद्द कर दिया गया। नई तिथि के अनुसार 11 नवंबर से परीक्षा लेने की तिथि अाई। इस तिथि में 14 नवंबर यानी दिवाली के दिन भी परीक्षा थी। फिर से निर्देश जारी किया गया कि विद्यालय अपने अनुसार तिथि तय करें। ऐसे में जहां कई स्कूल पहले से जारी तिथि के अनुसार परीक्षा ले रहे हैं, ताे कई स्कूल और काॅलेज बाद में परीक्षा लेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser