दाे घंटे तक डाउन लेन पर परिचालन ठप:ट्रैक पर गिरी दीवार, हादसे से बची पटना-मालदा एक्सप्रेस

भागलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दीवार गिरने के कारण रुकी पटना-मालदा एक्सप्रेस। - Dainik Bhaskar
दीवार गिरने के कारण रुकी पटना-मालदा एक्सप्रेस।

भागलपुर रेलवे स्टेशन से नाथनगर की ओर 150 मीटर की दूरी पर पश्चिमी केबिन के तरफ शनिवार देर रात हुई तेज बारिश के कारण बूचड़खाने की 15 फीट ऊंची दीवार ट्रैक पर गिर गई। इससे पटना-मालदा इंटरसिटी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई।

यह घटना शनिवार की देर रात 3:20 बजे तेज बारिश के बाद हुई। जिस समय यह घटना हुई उस समय बाउंड्री के पास से पटना-मालदा एक्सप्रेस गुजर रही थी। यह पटना से अा रही थी। हालांकि दीवार गिरने से ट्रेन को किसी तरह की क्षति नहीं हुई। ट्रेन डाउन लाइन पर करीब दाे घंटा तक वहीं रुकी रही। हालांकि अप लाइन पर ट्रेनें चलती रहीं।
जयनगर, कविगुरु समेत तीन ट्रेन पिछले स्टेशनों पर रुकी
दीवार गिरने की सूचना मिलते ही पूरा रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया। मौके पर स्टेशन अधीक्षक, आरपीएफ इंस्पेक्टर, जीआरपी, रेल पथ वरीय अनुभाग, सहित कई अधिकारी पहुंचे। 30 कर्मचारियों ने लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद रेलवे ट्रैक पर गिरे मलबे को पूरी तरह से हटाया। स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर ने बताया कि पश्चिम केबिन से लगभग 50 मीटर की दूरी पर बूचड़खाने का दीवार गिर गई।

हालांकि इसके गिरने से किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई। रविवार सुबह 5:40 बजे डाउन लाइन पर परिचालन शुरू हाे गया। लगभग 2 घंटे 20 मिनट तक सेवाएं बाधित रही। इस दौरान पश्चिम की तरफ से आने वाली जयनगर-भागलपुर, कविगुरु एक्सप्रेस, भागलपुर-मुजफ्फरपुर इंटरसिटी को अकबरनगर व सुल्तानगंज में रोका गया।

खबरें और भी हैं...