निगम ने सफाई के लिए जारी किया था शिकायती नंबर:निगम पर भरोसा ही नहीं, इसलिए परेशानी के बाद भी हेल्पलाइन पर कम आ रही शिकायतें

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड 22 में सुबह से लेकर शाम तक कचरा पड़ा रहा, नहीं हुआ उठाव - Dainik Bhaskar
वार्ड 22 में सुबह से लेकर शाम तक कचरा पड़ा रहा, नहीं हुआ उठाव

नगर निगम सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए नए-नए प्रयोग ताे करता है पर लाेगाें का भरोसा टूट रहा है। यही वजह है कि परेशानी के बाद भी निगम के मोबाइल नंबर पर समस्या से जुड़ी शिकायतें कम आ रही हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि शिकायत करने के बाद भी समय पर उसका निदान नहीं हाेता है। नतीजतन लाेग अप्रैल में शुरू हुआ शिकायती नंबर ताे एक बार लाेगाें काे लगा कि यहां कहने पर निदान हाेगा।

इसमें अब तक 415 शिकायतों में 374 का निदान हुआ है, बाकी में कुछ नहीं हुअा। पहले महीने अप्रैल में 52, मई में 138, जून में 97, जुलाई में 51, अगस्त में 54 और 15 सितंबर में अब तक 23 शिकायतों की लिस्ट निगम में तैयार हुई है। यानी कि छह माह के अंदर सिर्फ एक बार मई में शिकायतों ने शतक पार किया।

ऐसी ऐसी शिकायतें आ रही : वार्ड 20 के एक व्यक्ति ने गुरुवार काे खरमनचक में पाइप लीक हाेने की शिकायत की। उसने कहा कि इससे पानी बर्बाद हाे रहा है आ रही लाेगाें के घरों तक नहीं पहुंच रहा है। वहीं वार्ड 36 स्थित अंधा स्कूल के पास भी लीकेज से पानी बर्बाद हाेने की शिकायत अायी।

इसी तरह हलधर झा लेन दुर्गा मंदिर के पास सफाई व स्ट्रीट लाइट में खराबी की शिकायत मिली। शुक्रवार काे वार्ड 22 के राय बाड़ी लेन से सुबह से लेकर शाम तक कूड़ा नहीं उठाने की शिकायत की गयी, इसके अलावा भी कुछ शिकायतें सफाई से जुड़ी आई। निगम के कार्यालय अधीक्षक मो. रेहान अहमद ने कहा कि जाे शिकायतें आई हैं, उनका निदान किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...