• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • This Time, In Bihar's VC Competition, Bihari Claims Strong, Missed UP's Claimants, Ready To Interact In Raj Bhavan From Today

कुर्सी का खेल:वीसी की होड़ में इस बार बिहारी दावा मजबूत, चूके तो यूपी के दावेदार भी तैयार, आज से राजभवन में इंटरेक्शन

भागलपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य के छह विश्वविद्यालयों में कुलपति और प्रतिकुलपति की नियुक्ति होनी है

राज्य के छह विश्वविद्यालयाें में वीसी और आठ में प्राेवीसी की नियुक्ति के लिए इंटरैक्शन का दाैर गुरुवार से शुरू हाे जाएगा। पहले दिन एलएनएमयू दरभंगा और जेपी विश्वविद्यालय छपरा की बारी है। टीएमबीयू में दाेनाें पदाें पर नियुक्ति के लिए आठ सितंबर काे इंटरैक्शन हाेगा। कहा जा रहा है कि इस बार इन पदाें के लिए बिहारियाें का दावा मजबूत है। हालांकि पिछली बार की तरह यूपी वाले भी जाेर लगा रहे हैं।

इस बार एक इंजीनियरिंग काॅलेज के प्राचार्य ने भी आवेदन किया है। मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंचने की काेशिश की जा रही है क्याेंकि नियुक्ति में राज्य सरकार की सहमति भी लेनी हाेती है। एक पूर्व वीसी अपने सजातीय कैंडिडेट काे बीएनएमयू का वीसी बनाने के लिए जाेर लगाए हुए हैं। वह टीएमबीयू के लिए भी अपनी जाति के एक पूर्व हेड की पैरवी में लगे हैं।

एक पूर्व प्रभारी वीसी जाे दाे विवि के लिए दावेदार हैं, मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। टीएमबीयू के एक पड़ाेसी विश्वविद्यालय के वीसी की भूमिका इस बार की नियुक्तियाें में अहम मानी जा रही है और कुछ कैंडिडेट उनके जरिए दाल गलाने की काेशिश कर रहे हैं।

विवादाें से घिरे संजय चाैधरी का इंटरव्यू आज

दाे काॅलेजाें में वित्तीय गड़बड़ी के दाेषी पाए गए और लास्ट पे सर्टिफिकेट के विवाद में घिरने के बावजूद टीएनबी काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. संजय कुमार चाैधरी वीसी और पीवीसी की दाैड़ में शामिल हाे गए हैं। गुरुवार काे उनका जेपी विश्वविद्यालय छपरा के वीसी और पीवीसी के लिए इंटरैक्शन हाेगा।

इसी दिन एलएनएमयू में पीवीसी के लिए भी इंटरव्यू हाेगा। प्राचार्य पर आराेप लगाने वाले टीएनबी काॅलेज के पूर्व एसओ अमरेन्द्र झा अपने आराेपाें पर कायम हैं और उन्हाेंने कहा है कि यह ताे साबित भी हाे गया। इस पूरे मामले में टीएमबीयू के प्रभारी वीसी और रजिस्ट्रार आमने-सामने हाे गए हैं।

खबरें और भी हैं...